मणिपुर सरकार ने की लोगों से आपत्तिजनक वीडियो हटाने की अपील
मणिपुर सरकार ने की लोगों से आपत्तिजनक वीडियो हटाने की अपील Raj Express
उत्तर पूर्व भारत

मणिपुर सरकार ने की लोगों से आपत्तिजनक वीडियो हटाने की अपील

राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • राज्य के गृह विभाग ने जारी की अधिसूचना।

  • घटना का सोशल मीडिया पर मौजूद वीडियो, पोस्ट और रीपोस्ट को हटाने की अपील की।

  • घटना से पूरे देश में आक्रोश फैल गया है।

  • घटना में शामिल चार लोगों को थौबल जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

इंफाल, मणिपुर। मणिपुर सरकार ने शुक्रवार को आम जनता और मीडिया घरानों से दो महिलाओं को सड़क पर नग्न घुमाने की भयावह घटना का सोशल मीडिया पर मौजूद वीडियो, पोस्ट और रीपोस्ट को हटाने की अपील की। इस घटना से पूरे देश में आक्रोश फैल गया है।

राज्य के गृह विभाग ने एक अधिसूचना में कहा कि मौजूदा कानून और व्यवस्था की स्थिति खराब हो सकती है क्योंकि घटना के वीडियो शरारती तत्वों द्वारा विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर पोस्ट किए गए हैं, जिससे मणिपुर में मौजूदा कानून और व्यवस्था की स्थिति खराब होने की आशंका है।

अधिसूचना में “मीडिया घरानों सहित आम जनता से अपील की गई है कि वे सोशल मीडिया पर किसी भी वीडियो/पोस्ट/री-पोस्ट को हटा दें या कथित से संबंधित किसी भी माध्यम से किसी भी जानकारी/अफवाह/टिप्पणी/टिप्पणी को बनाने/फैलाने से खुद को रोकें। घटना/ऐसी घटनाएं या अन्यथा, जो राज्य में मौजूदा कानून और व्यवस्था की स्थिति को खराब कर देगी या बिगड़ने की आशंका है।”

अधिसूचना में कहा गया है कि राज्य सरकार भी इस मामले को "घोर संवैधानिक उल्लंघन और मानवाधिकारों के उल्लंघन के मामले के रूप में" बहुत गंभीरता से और अत्यंत संवेदनशीलता के साथ देखती है। इसमें कहा गया है कि दोषी पाए गए किसी भी व्यक्ति पर बिना किसी छूट के देश में लागू कानूनों के प्रासंगिक प्रावधान के तहत मुकदमा चलाया जाएगा।

अब तक इस घटना में शामिल चार लोगों को थौबल जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कथित अपराधियों के घरों पर भी इलाके के लोगों ने हमला किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT