ओडिशा के सबसे अमीर मंत्रियों में से एक थे नब किशोर दास
ओडिशा के सबसे अमीर मंत्रियों में से एक थे नब किशोर दास Syed Dabeer Hussain - RE
उत्तर पूर्व भारत

ओडिशा के सबसे अमीर मंत्रियों में से एक थे नब किशोर दास, लग्जरी गाड़ियों का था शौक

Priyank Vyas

राज एक्सप्रेस। रविवार को ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की गोली मारकर हत्या कर दी गई। एक कार्यक्रम के दौरान ओडिशा पुलिस के एक सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) गोपाल दास ने उन पर फायरिंग कर दी। गोली सीधे स्वास्थ्य मंत्री के सीने में जा लगी। उन्हें तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। वहीं इस मामले में पुलिस ने आरोपी एएसआई को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

कौन थे नब किशोर दास?

बता दें कि 61 वर्षीय नब किशोर दास ओडिशा के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री थे। वह बीजू जनता दल के बड़े नेता थे और उन्हें मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के करीबी नेताओं में से एक माना जाता था। उनकी पत्नी मिनाती दास बिजनेस वुमन हैं। नब किशोर दास का एक बेटा विशाल दास और एक बेटी दीपाली दास है। नब दस की बेटी दीपाली भी पिता की तरह राजनीति में है।

दूसरे सबसे अमीर मंत्री :

नब किशोर दास का नाम ओडिशा के सबसे अमीर मंत्रियों में आता है। उनके पास कुल 34 करोड़ रूपए की संपत्ति थी। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के बाद वह कैबिनेट में दूसरे सबसे अमीर मंत्री थे।

तीसरी बार के विधायक :

नब किशोर दास पहली बार साल 2009 में कांग्रेस के टिकट पर झारसुगुड़ा से चुनाव जीतकर विधायक बने थे। इसके बाद साल 2014 में भी वह बीजू जनता दल के नेता को हराकर दूसरी बार विधायक बने। साल 2019 के विधानसभा चुनाव से पहले नब किशोर दास कांग्रेस छोड़कर बीजू जनता दल में शामिल हो गए। साल 2019 के विधानसभा चनाव में वह बीजू जनता दल के टिकट पर चुनाव लड़े और फिर नवीन पटनायक की सरकार में मंत्री भी बने।

लग्जरी गाड़ियों का था शौक :

नब किशोर दास को लग्जरी गाड़ियों का बहुत शौक था। उनके पास करीब 1 करोड़ 14 लाख रूपए की मर्सिडीज बेंज कार थी। इसके अलावा उनके पास कुल 70 वाहन थे, जिनकी कुल कीमत 15 करोड़ रूपए थी।

विधानसभा में पोर्न देखते हुए पकड़े गए :

साल 2015 में जब नब किशोर दास कांग्रेस के विधायक थे तब वह विधानसभा के अंदर पोर्न देखते हुए पकड़े गए थे। इस मामले में उन्हें एक हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया गया था। वहीं नब दास ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा था कि वह इंटरनेट यूज कर रहे थे, इसी दौरान गलती से पोर्न फिल्म चल गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT