ओडिशा में Night Curfew समाप्त
ओडिशा में Night Curfew समाप्त Social Media
उत्तर पूर्व भारत

ओडिशा सरकार ने लिया बड़ा फैसला, आज से सभी शहरी क्षेत्रों में Night Curfew समाप्त

Sudha Choubey

ओडिशा, भारत। देश में लगातार कोरोना वायरस (Corona Virus Updates) की रफ्तार अब धीमी होने लगी है। देश के राज्यों की स्थिति पर नजर डालें, तो लगभग सभी राज्यों में हालात नियंत्रण में आ चुके हैं और अब खौफ जैसी स्थिति से देश को निजात मिल गया है। इसी बीच ओडिशा सरकार (Odisha Government ) ने एक बड़ा फैसला लिया है। कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट के बाद सरकार ने मौजूदा कोरोना पाबंदियों में ढील देने का फैसला लिया है।

बता दें कि, कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट के बाद ओडिशा (Odisha) में जारी नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) को हटाने का फैसला लिया गया है। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने आज एक आदेश जारी करते हुए, राज्य के सभी शहरी क्षेत्रों से नाइट कर्फ्यू हटाए जाने का निर्णय ले लिया है।

एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, राज्य में कोविड​​-19 की स्थिति में सुधार आने के कारण ओडिशा ने शुक्रवार को नाईट कर्फ्यू हटा लिया है। भुवनेश्वर, कटक और पुरी सहित राज्य के सभी शहरी क्षेत्रों में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक सभी गैर-जरूरी यात्रा को प्रतिबंधित करते हुए रात का कर्फ्यू लगा हुआ था। बता दें, 31 जनवरी को COVID-19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए नाईट कर्फ्यू गया था।

ओडिशा में कोरोना के आंकड़े:

बता दें कि, गुरुवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, ओडिशा में कोरोना के 886 नए मामले सामने आए थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, सामने आए नए मामलों में से 516 मरीज संगरोध से हैं जबकि 370 स्थानीय संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुए हैं। गुरुवार के आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में 8664 सक्रिय मामले थे। वहीं शुक्रवार को सामने आए आंकड़ों के मुताबिक, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 25,920 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,27,80,235 हो गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT