हमारा प्रयास अरुणाचल को एक विकसित राज्य में बदलने का : पेमा खांडू
हमारा प्रयास अरुणाचल को एक विकसित राज्य में बदलने का : पेमा खांडू Raj Express
उत्तर पूर्व भारत

हमारा प्रयास अरुणाचल को एक विकसित राज्य में बदलने का : पेमा खांडू

News Agency, राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • पेमा खांडू ने आईजी पार्क में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह को संबोधित किया।

  • अरुणाचल सिर्फ एक राज्य नहीं है, यह एक वादा है।

  • अरुणाचल आज संपूर्ण विकास का एक आदर्श उदाहरण है।

ईटानगर, अरुणाचल प्रदेश। मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने मंगलवार को राज्य के विकास को गति देने में नागरिकों, सीबीओ, किसानों, उद्यमियों, डॉक्टरों, इंजीनियरों, निवेशकों, लोक सेवकों सहित 'टीम अरुणाचल' के योगदान को स्वीकार करते हुए 'विकसित अरुणाचल' के निर्माण के लिए प्रयास, समर्पण और दृढ़ संकल्प की सामूहिक अपील की।

पेमा खांडू ने यहां आईजी पार्क में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह को संबोधित करते हुए कहा, 'आने वाले 25 वर्षों में, जो आजादी के 100 साल और अरुणाचल के 75 साल का प्रतीक है, हमारा पूरा प्रयास अरुणाचल को एक विकसित राज्य में बदलने का होगा।'

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय गान के बाद तिरंगा फहराया और कहा, 'अरुणाचल सिर्फ एक राज्य नहीं है; यह एक वादा है। सभी के लिए एकता, समावेशी विकास और समृद्धि का वादा। हम जैसे हैं, वैसे हैं।' प्रत्येक बच्चे, युवा, महिला, किसान और परिवार की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हमेशा कर्तव्यबद्ध रहा हूं। यह कोई दूर का सपना नहीं बल्कि एक ठोस लक्ष्य है, एक ऐसा उत्कृष्टता का लक्ष्य जिसे हम समर्पण, सहयोग और अथक प्रयास से हासिल करेंगे।”

पेमा खांडू ने कहा कि विकास की दिशा में हमारी यात्रा पहचान, क्षेत्र, जनजाति, पंथ, धर्म की बाधाओं के साथ-साथ हमारे कठिन इलाके की बाधाओं को पार करने के बारे में है। उन्होंने कहा कि 'विकसित भारत' और 'विकसित अरुणाचल' के संकल्प के लिए हममें से प्रत्येक को साथ मिलकर काम करने की प्रतिबद्धता की आवश्यकता है, हमें एक विकसित राष्ट्र और 'विश्व गुरु' बनने की दिशा में भारत की यात्रा को आकार देने में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देना चाहिए। जब हम 2047 में अपनी आजादी के 100 साल मनाएंगे।

मुख्यमंत्री ने पिछले सात वर्षों में अपनी सरकार की विभिन्न उपलब्धियों और हाल के दिनों में राज्य द्वारा अर्जित प्रशंसा पर प्रकाश डालते हुए कहा, “आर्थिक विकास, कनेक्टिविटी - सड़क, विमानन, दूरसंचार, स्वास्थ्य सेवा, ई-गवर्नेंस के क्षेत्र में हमारी उपलब्धियां, खेल, शिक्षा, पोषण, कला और संस्कृति उल्लेखनीय रहे हैं”

उन्होंने कहा, “अरुणाचल आज संपूर्ण विकास का एक आदर्श उदाहरण है। यह हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा दिए गए सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र के कारण है कि हम अभूतपूर्व, समग्र और समावेशी विकास देख रहे हैं।”

इससे पहले पेमा खांडू ने देश की क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा और उसे बनाए रखने के लिए स्वतंत्रता सेनानियों और सशस्त्र बलों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, 'हमारे महान राष्ट्र की टेपेस्ट्री में, प्रत्येक धागा हमारे स्वतंत्रता सेनानियों , गुमनाम नायक और शहीदों के बलिदान और वीरता का एक प्रमाण है।” उन्होंने वीरतापूर्वक संघर्ष किया, अपने लिए नहीं बल्कि हमारे लिए, हमारे उज्ज्वल भविष्य के लिए...आइए हम देश के लोकतंत्र, एकता और अखंडता के मूल्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराएँ।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT