कार्यक्रम को संबोधित करते पेमा खांडू
कार्यक्रम को संबोधित करते पेमा खांडू Social Media
उत्तर पूर्व भारत

भारत के 100 वर्ष पूरा होने पर अरुणाचल की कल्पना करें युवा : पेमा खांडू

News Agency

ईटानगर, अरुणाचल प्रदेश। मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने राज्य के युवाओं से कहा है कि आज से 25 वर्षों के बाद जब भारत अपनी आजादी के 100वें वर्ष का उत्सव मना रहा होगा, तब वे अरुणाचल प्रदेश को जहां पर देखना चाहते हैं, उसकी कल्पना करें।

उन्होंने ईटानगर में रविवार को नहरलागुल से डेरा नातुंग गवर्मेंट कॉलेज मैदान तक आयोजित हर घर तिरंगा बाइक रैली में शामिल हुए हजारों युवाओं से कहा, "अमृतकाल के लिए लक्ष्य निर्धारित करने की आवश्यकता है, जब भारत अपनी आजादी के 100वे वर्ष का उत्सव मना रहा होगा, उसे प्राप्त करने के लिए अभी से काम शुरू करना होगा।"

श्री खांडू ने ईटानगर नगर निगम द्वारा आयोजित रैली में शामिल हुए विभिन्न राइडर क्लबों के युवा सदस्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह इस बात का उदाहरण है कि अरुणाचल प्रदेश के लोगों में पहले से ही देशभक्ति की भावना मौजूद है।

उन्होंने कहा कि इस तरह की रैलियां पूरे राज्य में निकाली जा रही हैं और यह सोशल मीडिया पर मौजूद है जिसमें देखा जा सकता है कि हमारे युवा बड़ी संख्या में इनमें शामिल हो रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया कि वे आजादी के 75 वर्ष पूरा होने के अवसर पर ये पहल लेकर आए।

उन्होंने कहा, "हमारे सैकड़ों स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों को याद करने, समझने और पहचान करने का ये सही समय है। उनके बलिदानों के कारण ही आज हम एक स्वतंत्र देश हैं।"

इस बाइक रैली में केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री किरण रिजिजू, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बियूराम वागे, स्थानीय विधायक टेची कासो, ईटानगर के महापौर तामे फसांग, पार्षद, राजधानी प्रशासन के अधिकारी और राज्य पुलिस, आईटीबीपी और सीआरपीएफ के जवान भी शामिल हुए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT