मिजोरम में निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरने से दर्दनाक हादसा
मिजोरम में निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरने से दर्दनाक हादसा  Raj Express
उत्तर पूर्व भारत

मिजोरम में निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरने से दर्दनाक हादसा- 17 श्रमिकों की मौत

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • मिजोरम के सैरांग इलाके में निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरा

  • हादसे में 17 श्रमिकों की मौत

  • PM मोदी ने मुआवजे का ऐलान किया

  • जांच के लिए एक उच्च स्तरीय जांच कमेटी का गठन किया

मिजोरम। मिजोरम के आइजोल से करीब 20 किलोमीटर दूर सैरांग इलाके में एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है कि, यहां एक निर्माणाधीन रेलवे पुल गिर जाने से बड़ा हादसा हो गया है और इस हादसे में 17 श्रमिकों की जान चली गई है।

हादसे के बारे में रेलवे अधिकारी ने बताया- मिजोरम रेलवे ओवरब्रिज हादसे में अब तक 9 लोगों को बचाया जा चुका है। NDRF, राज्य प्रशासन और रेलवे अधिकारी युद्धस्तर पर बचाव अभियान चला रहे हैं। यह भी कहा गया है कि ब्रिज गर्डर प्रक्रिया को आईआईटी विशेषज्ञों द्वारा विधिवत अनुमोदित किया गया था। मामले की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय जांच कमेटी का भी गठन किया गया है।

आइजोल के निकट सायरांग में निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज आज ढह गया। हादसे में करीब 17 श्रमिकों की मृत्यु हो गई है। बचाव कार्य जारी है।
मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा

मुआवजे का किया ऐलान :

आइजोल रेलवे ओवर ब्रिज हादसे में मृतकों के परिजनों को PMMRF से 2 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए की अनुग्रह राशि देने की पीएम नरेंद्र मोदी ने घोषणा की।

तो वहीं, मिजोरम रेलवे ओवर ब्रिज ढहने पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट किया, "मिजोरम में दुर्भाग्यपूर्ण घटना से दुखी हूं। एनडीआरएफ, राज्य प्रशासन और रेलवे अधिकारी घटनास्थल पर हैं। युद्ध स्तर पर बचाव अभियान जारी है। मृत्यु पर 10 लाख रुपये, गंभीर चोटों के लिए 2 लाख रुपये और मामूली चोटों के लिए ₹50,000 का मुआवजा दिया जाएगा।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT