अगरतला से अयोध्या जाने के लिए चलेंगी विशेष ट्रेन
अगरतला से अयोध्या जाने के लिए चलेंगी विशेष ट्रेन Raj Express
उत्तर पूर्व भारत

Ram Mandir Darshan : अगरतला से अयोध्या जाने के लिए Special Train, CM माणिक ने रेलमंत्री से किया था अनुरोध

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • रेल मंत्री ने CM माणिक के अनुरोध पर तीन विशेष ट्रेन आवंटित की।

  • अयोध्या जाने वाली प्रत्येक विशेष ट्रेन में 1 हजार से अधिक यात्री करेंगे सफर।

  • प्रदेश BJP ने राम मंदिर के दर्शनार्थियों की तिथिवार सूची बनाने के दिए निर्देश।

Ram Mandir Pran Pratishta Ceremony : अगरतला, त्रिपुरा। रेलवे ने सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद श्रद्धालुओं को राम मंदिर तक ले जाने के लिए तीन अलग-अलग तारीखों पर त्रिपुरा से उत्तर प्रदेश के अयोध्या तक तीन विशेष ट्रेनों की व्यवस्था की है। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा के अनुरोध पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने 31 जनवरी, 21और 27 फरवरी को अगरतला से अयोध्या के लिए तीन विशेष ट्रेनें आवंटित की हैं। अयोध्या जाने वाली प्रत्येक ट्रेन में 1,640 यात्री होंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीब भट्टाचार्य ने कहा, राज्य के हर मंडल को ट्रेनों में राम मंदिर के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की तिथिवार सूची बनाने को कहा गया है। करीब पांच हजार भक्तों को भगवान राम की पूजा करने के लिए तीन तारीखों पर अयोध्या जाने वाली ट्रेनों में चढऩे का मौका मिलेगा और निश्चित रूप से, केंद्र सरकार त्रिपुरा के लोगों के लिए राम मंदिर के दर्शन के लिए भविष्य की व्यवस्था के बारे में सोचेगी।'' मुख्यमंत्री सचिवालय के अनुसार, मुख्यमंत्री साहा के नेतृत्व में त्रिपुरा के नौ मंत्रियों की पूरी कैबिनेट चार फरवरी को अयोध्या के लिए रवाना होगी और अगले दिन भगवान राम की पूजा करेगी। वे 6 फरवरी को लौटेंगे। शांतिकाली आश्रम के प्रमुख चित्त महाराज के नेतृत्व में 21 भक्तों का एक प्रतिनिधिमंडल प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए हवाई मार्ग से अगरतला से रवाना हुआ।

प्राण प्रतिष्ठा के दिन दिवाली मनाने का आग्रह किया

भाजपा ने त्रिपुरा राज्य के सभी मंदिर प्रबंधन समितियों को इस अवसर पर सोमवार को विशेष प्रार्थना और पूजा आयोजित करने के लिए कहा है और नागरिकों से हर घर में सोमवार को पूजा आयोजित करने और दिवाली मनाने का आग्रह किया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भट्टाचार्जी ने कहा, ''डिजिटल प्लेटफार्मों पर अभिषेक समारोह देखने और ऐतिहासिक दिन का जश्न मनाने के लिए इमारतें तथा सभी की भलाई के लिए भगवान राम से प्रार्थना करने, घरों को रोशन करने के लिए राज्य भर के सभी सरकारी कार्यालयों, प्रतिष्ठानों और शैक्षणिक संस्थानों में सोमवार दोपहर 2-30 बजे तक छुट्टी घोषित की गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT