Union Home Minister Amit Shah visits Assam
Union Home Minister Amit Shah visits Assam Raj Express
उत्तर पूर्व भारत

Assam Visit : SSB बल 2001 से भारत- नेपाल सीमा और 2004 से भारत-भूटान सीमा की रक्षा कर रहा - गृह मंत्री शाह

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के असम दौरे का आज दूसरा दिन।

  • तेजपुर में SSB इंडिया के 60वें स्थापना दिवस समारोह को किया सम्बोधित।

  • भारत-चीन युद्ध के बाद 1963 में एसएसबी की स्थापना हुई।

Union Home Minister Amit Shah Visits Assam : तेजपुर, असम। भारत-चीन युद्ध के बाद 1963 में एसएसबी की स्थापना हुई और अटल जी द्वारा 'वन बॉर्डर वन' की नीति लागू करने के बाद SSB बल 2001 से भारत- नेपाल सीमा और 2004 से भारत-भूटान सीमा की कर्तव्यनिष्ठा से रक्षा कर रहा है। यह बात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने असम दौरे के दौरान शनिवार को तेजपुर में SSB इंडिया के 60वें स्थापना दिवस समारोह को सम्बोधन करते हुए कही है।

गौरतलब है कि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को ऐतिहासिक महाभैरब मंदिर में पूजा-अर्चना की और फिर इसके परिसर में स्वच्छता अभियान में भाग लिया। केंद्रीय गृह मंत्री शाह पूर्वोत्तर राज्यों मेघालय और असम की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं। वह शाम को शिलांग से यहां पहुंचे और उनका 'गायन और ब्यान' (ड्रम और झांझ के साथ एक धार्मिक नृत्य प्रदर्शन) के साथ पारंपरिक स्वागत किया गया।

CAPF के कल्याण के लिए कई कदम उठाए - केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि, पिछले 9 वर्षों में पीएम मोदी ने सभी CAPF के कल्याण के लिए कई कदम उठाए हैं, चाहे वह CRPF हो या सीमा पर तैनात अन्य सभी संगठन। आज, भारत सरकार एक डाक टिकट भी जारी किया। यह देश की जनता के सामने हर किसी की कर्तव्य निष्ठा को सदैव जीवित रखेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT