विधानसभा चुनाव से पहले मणिपुर में दो बम विस्फोट
विधानसभा चुनाव से पहले मणिपुर में दो बम विस्फोट Social Media
उत्तर पूर्व भारत

Imphal Bomb Blast : विधानसभा चुनाव से पहले मणिपुर में दो बम विस्फोट

News Agency

इंफाल। मणिपुर में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेताओं के आवास के पास बुधवार को राजधानी के विभिन्न इलाकों में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) सहित दो बम धमाके हुए।

पुलिस ने कहा कि इन घटनाओं में किसी की घायल होने की सूचना नहीं है। पर इन विस्फोटों से गाड़ियों और घर के दरवाजों को नुकसान पहुंचा है।

राजधानी के समरू में पूर्व विधायक सलाम जॉय के आवास के निकट एक विस्फोट हुआ है। श्री जॉय वांगोई विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। इस घटना से दरवाजे को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है। पुलिस को अंदेशा है कि यह विस्फोट हथगोले से किया गया है।

इसी दौरान दूसरा विस्फोट इंफाल पूर्वी जिले के कंगला संगमशांग अवांग लीकाई में के एच रतनकुमार के आवास के निकट हुआ। जिसमे श्री रतनकुमार के आवास पर खड़े वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

जानकारी के मुताबिक, श्री रतनकुमार को खुरई विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस से टिकट मिलने की उम्मीद है। पुलिस को संदेह है कि इस धमाके में आईईडी का इस्तेमाल किया गया है। मणिपुर पुलिस ने इन दोनों घटनाओं की जांच शुरू कर दी है। इस घटना के बाद लोगों ने संभावित कांग्रेस उम्मीदवारों पर हमलों का विरोध किया है।

इससे पहले रविवार को भाजपा मंत्री ओ. लुखोई के एक कार्यकर्ता सहित दो लोगों की विस्फोट स्थल के निकट समरू में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मणिपुर सरकार ने इन दोनों व्यक्तियों की हत्या की जांच के लिए आदेश दे दी है। दोनों मृतकों के परिवार के सदस्यों ने अभी तक शवों का दावा नहीं किया है। उन्होंने हत्या में शामिल लोगों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। उल्लेखनीय है कि मणिपुर में 27 फरवरी और तीन मार्च को विधानसभा चुनाव होने हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT