उत्तर भारत

CAA मामला गरमाया, मऊ में हिंसक प्रदर्शन, JMI हिंसा में 10 गिरफ्तार

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। नागरिकता (संशोधन) कानून 2019 के खिलाफ अभी भी हिंसक प्रदर्शन और आगजनी की खबरें सामने आ ही रही हैं और यह मामला (CAA Protest) तूल पकड़ता जा रहा है, इसी बीच उत्‍तर प्रदेश के मऊ जिले के दक्षिण टोला क्षेत्र में भी सोमवार रात के समय लोगों ने हिंसक प्रदर्शन व आगजनी की है। हालांकि, इन प्रदर्शकारियों ने दक्षिण टोला थाने में भी तोड़फोड़ करते हुए उसे आग के हवाले करने की कोशिश की। इस दौरान इन लोगों ने 15 वाहनों में आग भी लगाई।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, नागरिकता संशोधित कानून और जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई के विरुद्ध में स्थानीय लोगों ने दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के अल्पसंख्यक बहुल मिर्जा हाजीपुरा चौक पर उग्र प्रदर्शन किया है। दक्षिण टोला के थानाध्‍यक्ष द्वारा यह बात भी बताई गई है-

करीब 300 लोगों की भीड़ शाम पांच से छः बजे के बीच थाने में जबरन घुस गयी और तोड़फोड़ की। उन्‍होंने थाने की बाहरी दीवार भी गिरा दी। हालात काबू में करने के लिये पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े और हवाई फायरिंग का सहारा लेना पड़ा।
दक्षिण टोला के थानाध्‍यक्ष निहार नंदन कुमार

जामिया हिंसा मामले पर 10 लोग गिरफ्तार :

इसके अलावा राजधानी दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में सोमवार को हुए, हिंसक प्रदर्शनों के बाद आज मंगलवार को पुलिस ने उपद्रव फैलाने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, इस पर पुलिस का यह कहना है कि, इनमें सभी आपराधिक पृष्ठभूमि के हैं, किसी भी छात्र को गिरफ्तार नहीं किया गया।

बताते चलें कि, जामिया हिंसा का मामला सर्वोच्च अदालत में भी पहुंच गया है। साथ ही दिल्‍ली में इंडिया गेट के सामने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी व अन्‍य कांग्रेस के नेता छात्रों के ऊपर की गई लाठीचार्ज और महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे का समर्थन करते हुए धरने पर बैठी थीं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT