Odisha CM survey of afghan affected areas
Odisha CM survey of afghan affected areas Kavita Singh Rathore -RE
भारत

ओडिशा CM ने किया अफ्फान प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को चक्रवाती तूफान से मची तबाही और विशेष तौर पर खड़ी फसलों को हुए व्यापक नुकसान पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए तूफ़ान से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया।

श्री पटनायक ने अम्फान से प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया और चक्रवात से प्रभावित जिलों में क्षतिग्रस्त बुनियादी ढांचे की मरम्मत और सामान्य स्थिति की जल्द बहाली का आदेश दिया। उन्होंने इस भीषण तूफान के कारण पश्चिम बंगाल में लोगों की मृत्यु और हुये नुकसान पर भी गहरा दुख जताया।

उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में ओडिशा, बंगाल के लोगों के साथ खड़ा है। उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव को पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव के संपर्क में रहने और हर संभव सहयोग देने का निर्देश भी दिया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि श्री पटनायक ने कल सुबह तक अम्फान से प्रभावित हुए इलाकों और सड़कों को फिर से दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से ओडिशा की केंद्रीय विद्युत आपूर्ति उपयोगिता के अंतरगत आने वाले क्षेत्रों में 24 घंटे और उत्तर पूर्वी बिजली आपूर्ति कंपनी ओडिशा के अंतरगत आने वाले इलाकों में 72 घंटों के भीतर बिजली की आपूर्ति को फिर से बहाल करने के निर्देश दिए हैं।

इसके अलावा युद्ध स्तर पर बहाली के लिए मैन पावर और सामग्री जुटाई गई है और अगले तीन दिनों में कृषि फसल क्षति का आंकलन किया जाएगा। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि मकानों और इमारतों को हुए नुकसान का सर्वेक्षण एक सप्ताह में पूरा हो जाएगा। ओडिशा के 12 तटवर्ती जिलों के 44 लाख से अधिक लोग भीषण चक्रवाती तूफान अम्फान के कारण बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं।

ओडिशा के मुख्य सचिव ए के त्रिपाठी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केन्द्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गौबा को यह जानकारी दी। अम्फान से प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों से प्राप्त की गयी प्राथमिक रिपोर्टों के अनुसार इस चक्रवाती तूफान का असर 89 ब्लॉकों की 1500 ग्राम पंचायतों के अंतर्गत आने वाले 6745 गांवों के करीब 44.5 लाख लोगों पर हुआ है।

डिस्क्लेमर:

यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। सिर्फ शीर्षक में बदलाव किया गया है। अतः इस आर्टिकल अथवा समाचार में प्रकाशित हुए तथ्यों की जिम्मेदारी राज एक्सप्रेस की नहीं होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT