स्वास्थ्य मंत्री नब दास राजकीय सम्‍मान के साथ होंगे विदा
स्वास्थ्य मंत्री नब दास राजकीय सम्‍मान के साथ होंगे विदा  Social Media
भारत

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब दास राजकीय सम्‍मान के साथ होंगे विदा- सरकारी आवास पर अंतिम श्रद्धांजलि

Priyanka Sahu

ओडिशा, भारत। ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (ASI) द्वारा की गई ताबड़तोड़ फायरिंग में घायल हुए ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नबा किशोर दास को आखिरकार नहीं बचा पाए और बीती रात उनका निधन हो गया। ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब दास की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई।

राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्‍कार :

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नबा किशोर दास के निधन के बाद ओडिशा सरकार द्वारा ऐलान किया गया है कि, ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नबा दास को राजकीय सम्मान के साथ विदा किया जाएगा। ओडिशा सरकार के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, 'मृत्यु के दिन और अंतिम संस्कार के दिन राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। इसमें कहा गया है कि, 29 जनवरी से 31 जनवरी तक तीन दिनों तक पूरे राज्य में कोई आधिकारिक मनोरंजन कार्यक्रम नहीं होगा।'

सरकारी आवास पर CM पटनायक को दी अंतिम श्रद्धांजलि :

इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री नब दास को भुवनेश्वर में उनके सरकारी आवास पर उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन व श्रद्धांजलि के लिए रखा गया है। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नाबा दास को भुवनेश्वर में उनके सरकारी आवास पर अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की। तो वहीं, ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नाबा दास को भुवनेश्वर में उनके सरकारी आवास पर अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की।

बता दें कि, ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में कल रविवार को एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (ASI) ने मंत्री नबा किशोर दास के सीने पर गोली मार दी थी, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, लेकिन कल उन्‍होंने दम तोड़ दिया। इस बारे में अस्पताल की ओर से जारी हुए एक बयान में कहा गया कि, ''जख्मों का उपचार किया गया और हृदय की गति में सुधार के लिए कदम उठाए गए। गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में उनका उपचार किया गया, लेकिन तमाम प्रयासों के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका और उन्होंने दम तोड़ दिया।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT