केरल में ओमिक्रॉन वेरिएंट की एंट्री- कोच्चि में मिला पहला केस
केरल में ओमिक्रॉन वेरिएंट की एंट्री- कोच्चि में मिला पहला केस Social Media
भारत

केरल में ओमिक्रॉन वेरिएंट की एंट्री- कोच्चि में मिला पहला केस

Priyanka Sahu

केरल, भारत। पूरी दुनिया में आतंक मचाने वाले कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। इस बीच कोरोना के नए वेरिएंट 'ओमिक्रॉन' संक्रमण के मामलों में वृद्धि दर्ज हो रही है। 'Omicron' वेरिएंट एक-एक करके भारत के राज्‍यों में एंट्री कर हड़कंप मचा रहा है। अब केरल में भी ओमिक्रॉन का मामला सामने आया है।

केरल के कोच्चि में मिला ओमिक्रॉन का पहला मामला :

दरअसल, केरल के कोच्चि में ओमिक्रॉन वेरिएंट का पहला मामला सामने आया है। इस बारे में केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज की ओर से सामने आई जानकारी के अनुसार, ''कोच्चि में ओमीक्रॉन का पहला मामला सामने आया है। संबंधित व्यक्ति 6 ​​दिसंबर को यूके से कोच्चि लौटा था और 8 दिसंबर को कोविड टेस्ट में वो पॉजिटिव आया था।''

उनके बगल में बैठे हाई रिस्क यात्रियों को सूचित कर दिया गया है, घबराने की जरूरत नहीं है, उनकी हालत स्थिर है। उनकी पत्नी और मां का भी कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है। सभी को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है, आवश्यक सावधानियां बरती जा रही हैं।
केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज

बता दें कि, कोरोना का नया ओमिक्रॉन वेरिएंट भारत समेत दुनिया के कई देशों में फैलता जा रहा है। ओमिक्रॉन के खतरे के चलते दिल्ली में विदेश से आने वाले लोगों के लिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के संक्रमण की रफ्तार अब धीरे-धीरे बढ़ती नजर आ रही है और अब तक इस नए वेरिएंट की इन राज्‍यों में एंट्री हो चुकी है। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और राजस्थान, आंध्र प्रदेश और अब केरल में भी ओमिक्रॉन के मामले की पुष्टि हुई है। इस दौरान देश में ओमिक्रॉन के कुल मामलों की संख्‍या बढ़कर अब 38 हो चुकी है।

तो वहीं, बीते दिन रविवार को महाराष्ट्र के नागपुर, कर्नाटक और चंडीगढ़ में ओमिक्रॉन के मामले सामने आए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT