अब आंध्र प्रदेश में मिला पहला केस
अब आंध्र प्रदेश में मिला पहला केस Social Media
भारत

एक-एक करके राज्‍य में एंट्री कर रहा ओमिक्रॉन, अब आंध्र प्रदेश में मिला पहला केस

Priyanka Sahu

आंध्र प्रदेश, भारत। पूरी दुनिया में आतंक मचाने वाले कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। इस बीच कोरोना के नए वेरिएंट 'ओमिक्रॉन' संक्रमण के मामलों में वृद्धि दर्ज हो रही है, जो सबकी चिंता का विषय बना हुआ है। अब भारत के किसी न किसी राज्‍य में 'Omicron' वेरिएंट के मामलों की रोजाना ही पुष्टि हो रही है। ओमिक्रॉन का संक्रमण एक-एक करके कई राज्‍यों में दस्‍तक दे रहा है। अब आज आंध्र प्रदेश से खबर सामने आई है कि, यहां ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया है।

विशाखापट्टनम में मिला ओमिक्रॉन के पहला केस :

बताया जा रहा है कि, आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में ओमिक्रॉन का पहला केस मिला है। संक्रमित व्‍यक्ति की उम्र 34 साल है, जो हाल ही में आयरलैंड से मुंबई और फिर विशाखापट्टनम लौटा था। तो वहीं, अधिकारियों की हवाले से यह जानकारी भी समाने आ रही है कि, अब तक 15 यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, इन सभी के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं।

देश में ओमिक्रॉन मामलों की कुल संख्या 35 :

बता दें कि, कोरोना का नया ओमिक्रॉन वेरिएंट भारत समेत दुनिया के कई देशों में फैलता जा रहा है। ओमिक्रॉन के खतरे के चलते दिल्ली में विदेश से आने वाले लोगों के लिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। तो वहीं देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के संक्रमण की रफ्तार अब धीरे-धीरे बढ़ती नजर आ रही है और अब तक इस नए वेरिएंट की इन 6 राज्‍यों में एंट्री हो चुकी है। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और राजस्थान के बाद अब आंध्र प्रदेश तक ओमिक्रॉन के मामले मिल चुके है। इस दौरान देश में ओमिक्रॉन के कुल मामलों की संख्‍या अब 35 हो गई है। इसमें से अभी तक महाराष्ट्र में 17, राजस्थान में 9, गुजरात में 3, कर्नाटक में 2, दिल्ली में 2 और आंध्र प्रदेश में 1 मामले सामने आए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT