केरल में ओमिक्रॉन के केस 500 के पार- आज मिले इतने नए केस
केरल में ओमिक्रॉन के केस 500 के पार- आज मिले इतने नए केस Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

केरल में ओमिक्रॉन के केस 500 के पार- आज मिले इतने नए केस

Author : Priyanka Sahu

केरल, भारत। पूरी दुनिया में आतंक मचाने वाले कोरोना वायरस के संक्रमण की लहर तेज होने के बीच कोरोना के नए वेरिएंट 'ओमिक्रॉन' संक्रमण ने भी रफ्तार पकड़ी हुई है, जिसके चलते आए दिन ओमिक्रॉन वेरिएंट के नए मामलों की पुष्टि हाे रही है। अब आज केरल में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 60 से भी अधिक नए केस सामने आए हैं।

राज्य में कुल मामलों की संख्या 500 के पार :

दरअसल, कोरोना का नया ओमिक्रॉन वेरिएंट भारत समेत दुनिया के कई देशों में फैला हुआ है। ओमिक्रॉन के खतरे के चलते विदेश से आने वाले लोगों के लिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है, लेकिन फिर भी इसके मामले मिल रहे हैं एवं 'Omicron' वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्‍या में वृद्धि दर्ज हो रही है। केरल में अब आज मंगलवार को सामने आए केस के बाद अब इस राज्‍य में कुल मामलों की संख्‍या 500 का आंकड़ा पार कर चुकी है।

केरल में आज ओमिक्रोन के 63 मामले आए हैं, कुल मामलों की संख्या 591 हो गई है।

ओमिक्राॅन के मामले :

अगर देशभर के ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों की बात करें तो अब तक देश में 8000 से अधिक नए केस मिल चुके हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण के साथ-साथ ओमिक्रॉन वेरिएंट ने भी पैर पसार रखे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, "देश में अब तक 8,891 ओमिक्रोन के मामले दर्ज़ किए गए हैं।''

देश में कोरोना के केस :

इसके अलावा भारत में कोरोना का महाविस्फोट होने से बड़ी तादाद में नए मामलों का आंकड़ा रिकॉर्ड तोड़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की आज सुबह जारी हुई ताजा रिपोर्ट में पिछले 24 घंटे में 2.38 लाख के पार नए मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटे में 2,38,018 नए मामले सामने आए हैं और 1,57,421 लोग कोरोना को मात देकर डिस्चार्ज हुए एवं 310 लोगों की कोरोना से मौत हुई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT