शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़, एक आतंकी ढेर
शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़, एक आतंकी ढेर Social Media
भारत

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

Sudha Choubey

जम्मू-कश्मीर, भारत। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले से हाल ही में खबर आई है कि, शोपियां (Shopian Encounter) जिले में आज शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया है। अभी कुछ आतंकियों के घिरे होने की सूचना है और उनके साथ गोलीबारी फिर शुरू हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, मामले में सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में गुप्त जानकारी मिले पर गांव की घेराबंदी की थी। सुरक्षा बलों ने संदिग्ध इलाके में तलाशी तेज की, तो आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें एक आतंकी मारा गया।

इस घटना की जानकारी पुलिस ने दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, शोपियां के तुर्कवांगम में आतंकियों के होने की सूचना मिलने के बाद सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाते हुए, बताए गए स्थान का घेराव किया था। घेराव सख्त होता देख आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी कर दी थी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

अधिकारी के अनुसार, इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों की जवाबी गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी की पहचान की जा रही है और इस बात इस बात का पता लगाया जा रहा है कि वह किस आतंकवादी संगठन से जुड़ा था। उन्होंने बताया कि अभियान अब भी जारी है। सूत्रों ने इस मामले पर बात करते हुए बताया कि, क्षेत्र में अब भी दो से तीन आतंकी मौजूद हैं और अब दोनों तरफ से गोलीबारी हो रही है।

बता दें कि, इससे पहले भी सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिल चुकी है। श्रीनगर में मंगलवार देर रात सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली थी। श्रीनगर के रैनावारी इलाके में देर रात मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT