2000 का नोट हुआ बैन तो दुकानदार ने निकाला शानदार ऑफर
2000 का नोट हुआ बैन तो दुकानदार ने निकाला शानदार ऑफर Raj Express
भारत

आपदा में अवसर, 2000 का नोट हुआ बैन तो दुकानदार ने निकाला शानदार ऑफर

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। बीते दिनों भारतीय रिजर्व बैंक ने बड़ा फैसला लेते हुए 2000 के नोट को सर्कुलेशन से वापस लेने की घोषणा कर दी। आरबीआई ने लोगों से 2000 के नोट को 30 सितंबर तक बैंक में जाकर जमा करने या बदलने के लिए कहा है। हालांकि आरबीआई ने कहा है कि फ़िलहाल 2000 के नोट बाजार में चलते रहेंगे। ऐसे में बड़ी संख्या में लोग ऐसे हैं, जो अपने पास रखे 2000 के नोट को चलाने के लिए दुकानों पर जाकर सामान खरीद रहे हैं। हालांकि कई दुकानदार ऐसे हैं, जो हजार का नोट लेने से बच रहे हैं। वहीं कुछ दुकानदार ऐसे भी है, जिन्होंने 2000 के नोट को लेकर ऐसा ऑफर निकाला कि उसकी चर्चा देशभर में हो रही है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है।

क्या है ऑफर?

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक दुकान की तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में दुकान के बाहर शीशे पर लिखा है कि, ‘2000 रुपए का नोट दीजिए और 2100 का सामान पाइए।’ इस मैसेज को हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में लिखा है। साथ ही उस पर 2000 रुपए के नोट भी चिपकाए गए हैं।

दिल्‍लीवाले आरबीआई से ज्यादा चतुर

इस तस्वीर को सुमित अग्रवाल नाम के एक ट्विटर यूजर ने अपने अकाउंट पर शेयर किया। इसके साथ उसने लिखा कि, ‘अगर आप समझते हैं कि आरबीआई स्‍मार्ट है तो जरा दोबारा विचार कर लें, क्‍योंकि दिल्‍लीवाले उससे ज्‍यादा चतुर है। आपकी सेल बढ़ाने का एक जबरदस्‍त आइडिया।’ धीरे-धीरे यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। लोग दुकानदार की चतुराई की जमकर तारीफ़ कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि इसे कहते हैं आपदा में अवसर।

अन्य दुकानदारों ने भी रखे ऑफर

दिल्ली के दुकानदार की तरह देश के अलग-अलग शहरों में भी दुकानदारों ने 2000 रुपए के नोट पर ऑफर देना शुरू कर दिया है। बनारस की टैटू शॉप के मालिक ने 2 हजार के गुलाबी नोट पर 50% डिस्काउंट का ऑफर दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT