सोनिया गांधी ने बुलाई विपक्ष की महाबैठक-3 पार्टी नहीं लेगी हिस्‍सा
सोनिया गांधी ने बुलाई विपक्ष की महाबैठक-3 पार्टी नहीं लेगी हिस्‍सा Social Media
भारत

सोनिया गांधी ने बुलाई विपक्ष की महाबैठक-3 पार्टी नहीं लेगी हिस्‍सा

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। देश में कोरोना महामारी के काल के जारी कहर के बीच आज 22 मई को केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी की अध्‍यक्षता में विपक्ष दलों की महाबैठक होने वाली है।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में आज शुक्रवार को दोपहर 3 बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से महाबैठक होगी। बताया गया है कि, इस महाबैठक में करीब 17 राजनीतिक दलों ने शामिल होने पर सहमति जताई है, लेकिन इस दौरान 3 पार्टियों ने हिस्‍सा नहीं लेने का फैसला किया है, बैठक से 'समाजवादी पार्टी (SP), बहुजन समाज पार्टी (BSP) और आम आदमी पार्टी (AAP)' ने किनारा किया है।

वहीं, आप सांसद संजय सिंह का कहना है कि, आम आदमी पार्टी ऐसी किसी बैठक में हिस्सा नहीं लेने जा रही है, ना तो पार्टी को ऐसी किसी बैठक की जानकारी है और ना ही पार्टी ऐसी किसी बैठक में हिस्सा ले रही है।

इसके अलावा कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के मुताबिक, जिन नेताओं ने बैठक में शामिल होने पर सहमति व्यक्त की। उनमें पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे, झारखंड के CM हेमंत सोरेने, डीएमके नेता एमके स्टालिन, एनसीपी प्रमुख शरद पंवार और लेफ्ट पार्टियां व यूपी के अन्य घटक शामिल हैं।

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा :

कोरोना वायरस की महामारी के बीच विपक्ष की इस महाबैठक में प्रवासी मजदूरों की स्थिति का मुद्दा, मौजूदा संकट से निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों एवं आर्थिक पैकेज पर मुख्य रूप से चर्चा की जा सकती है। साथ ही राज्यों के श्रम कानूनों के निलंबन और विभिन्न संसदीय समितियों की गतिविधियों पर रोक लगाने का मुद्दा भी बैठक के एजेंडे में शामिल है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT