देश के मौजूदा 30 मुख्यमंत्रियों में से 29 मुख्यमंत्री करोड़पति
देश के मौजूदा 30 मुख्यमंत्रियों में से 29 मुख्यमंत्री करोड़पति Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

देश के मौजूदा 30 मुख्यमंत्रियों में से 29 मुख्यमंत्री करोड़पति, जानिए कौन हैं सबसे अमीर मुख्यमंत्री?

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। नेताओं के अपराधिक रिकॉर्ड और उनकी संपत्ति पर नजर रखने वाली एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने हाल ही में देश के मुख्यमंत्री की संपत्ति को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट के अनुसार देश के मौजूदा 30 मुख्यमंत्रियों में से 29 मुख्यमंत्री करोड़पति हैं। आंध्रप्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी देश के सबसे अमीर मुख्यमंत्री है जबकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस सूची में 15.38 लाख रूपए की संपत्ति के साथ आखिरी स्थान पर हैं। तो चलिए जानते हैं देश के 10 सबसे अमीर मुख्यमंत्री के बारे में।

जगन मोहन रेड्डी :

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स की रिपोर्ट में सबसे पहला नाम आंध्रप्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी का है। रिपोर्ट के अनुसार जगन मोहन रेड्डी के पास 510.38 करोड़ रूपए की संपत्ति है। हालांकि उन पर 2 करोड़ रूपए का कर्ज भी है।

पेमा खांडू :

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू देश के दूसरे सबसे अमीर मुख्यमंत्री हैं। उनके पास 163.50 करोड़ रूपए की संपत्ति है।

नवीन पटनायक :

इस सूची में तीसरे नंबर पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नाम आता है। नवीन पटनायक के पास 63.87 करोड़ की संपत्ति है।

नेफ्यू रियो :

बीते महीने पांचवीं बार नागालैंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले नेफ्यू रियो संपत्ति के मामले में देश के मुख्यमंत्रियों की सूची में चौथे नंबर पर आते हैं। वह 46.95 करोड़ रूपए की संपत्ति के मालिक हैं।

एन रंगास्वामी :

ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस और चौथी बार पुडुचेरी के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे एन रंगास्वामी देश के पांचवें सबसे अमीर मुख्यमंत्री हैं। उनके पास कुल 38.39 करोड़ रूपए की संपत्ति है।

के चंद्रशेखर राव :

तेलंगाना से निकलकर देश के अन्य हिस्सों में भी अपनी पार्टी का विस्तार करने की कोशिश में लगे तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव देश के छठे सबसे अमीर मुख्यमंत्री हैं। उनके पास 23.55 करोड़ रूपए की संपत्ति है।

भूपेश बघेल :

साल 2018 में पहली बार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बने भूपेश बघेल के पास 23.05 करोड़ रूपए की संपत्ति है। इस सम्पत्ति के साथ वह देश के सातवें सबसे अमीर मुख्यमंत्री हैं।

हेमंत बिस्वा शर्मा :

पूर्वोत्तर में भारतीय जनता पार्टी का प्रमुख चेहरा असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा भी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। रिपोर्ट के अनुसार उनके पास 17.27 करोड़ रूपए की संपत्ति है। इस तरह वह देश के आठवें सबसे अमीर मुख्यमंत्री हैं।

कोनराड संगमा :

बीते दिनों लगातार दूसरी बार मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष कोनराड संगमा के पास 14.06 करोड़ रूपए की संपत्ति है। वह देश के सबसे अमीर मुख्यमंत्रियों की सूची में नौवें नंबर पर हैं।

माणिक साहा :

8 मार्च को त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले भाजपा नेता माणिक साहा देश के सबसे अमीर मुख्यमंत्रियों की सूची में दसवें स्थान पर हैं। इस रिपोर्ट के अनुसार उनके पास 13.90 करोड़ रूपए की संपत्ति है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT