ऑक्सीजन की भारी किल्लत के बीच गोवा के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक का रिसाव
ऑक्सीजन की भारी किल्लत के बीच गोवा के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक का रिसाव Twitter Video
भारत

ऑक्सीजन की भारी किल्लत के बीच गोवा के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक का रिसाव

Author : Priyanka Sahu

गोवा, भारत। देश में महामारी कोरोना के संकटकाल में न जाने क्‍या-क्‍या अनहोनी का सामना करना पड़ रहा है। वैसे ही देश में कोरोना की तेज रफ्तार के कारण मरीजों की संख्‍या बढ़ती ही जा रही है और हालात ये हो गए हैं कि, ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो रही है। तो वहीं, दूसरी ओर अब हाल ही में दक्षिण गोवा से ऑक्सीजन टैंक से गैस रिसाव की खबर सामने आ रही है कि, यहां अस्‍पताल में ऑक्सीजन टैंक का रिसाव हो गया।

ऑक्सीजन टैंक का रिसाव के बाद अस्‍पताल में अफरा-तफरी :

महाराष्ट्र के नासिक के बाद अब आज दक्षिण गोवा जिला अस्पताल में बड़ी लापरवाही सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार, दक्षिण गोवा जिला अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक का रिसाव होते ही चारो ओर ऑक्सीजन गैस फैलने लगी, जिसके बाद अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। तो वहीं, ऑक्सीजन टैंक के रिसाव घटना की दमकल विभाग को जानकारी दी गई।

मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां :

अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक की घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और घटनास्‍थल पर हालात पर काबू पाने में जुट गई हैं। दक्षिण गोवा जिला अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक के रिसाव की घटना कैसे हुई, इसकी क्‍या वजह है। फिलहाल अभी तक तो इस बारे में कुछ जानकारी सामने नहीं आई है।

बता दें कि, कुछ दिनों पहले महाराष्ट्र के नासिक से भी ऑक्सीजन टैंक लीक की खबर आ चुकी हैै। महाराष्ट्र के नासिक में नगर निगम के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक होने से पूरे इलाके में ऑक्सीजन गैस फैलने लगी थी और इस ऑक्सीजन लीक की घटना के दौरान अस्पताल में 171 मरीज भर्ती थे और 67 मरीज वेंटीलेटर पर थे। इस दौरान जैसे ही ये हादसा हुआ तो उन मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया, लेकिन फिर भी 22 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT