अहमदाबाद-चेन्नई नवजीवन एक्सप्रेस ट्रेन के पैंट्री कार में लगी आग
अहमदाबाद-चेन्नई नवजीवन एक्सप्रेस ट्रेन के पैंट्री कार में लगी आग Social Media
भारत

अहमदाबाद-चेन्नई नवजीवन एक्सप्रेस ट्रेन के पैंट्री कार में लगी आग, कोई हताहत नहीं

Sudha Choubey

अमरावती, भारत। अहमदाबाद-चेन्नई नवजीवन एक्सप्रेस की 'पेंट्री कार' में शुक्रवार तड़के आंध्र प्रदेश के गूडूर रेलवे जंक्शन के पास आग लग गई। आग लगने की खबर सामने आने के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई, लोग यहां-वहां भागने लगे। हालांकि, हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। इसकी जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने दी है।

मिली जानकारी के अनुसार, यह हादसा आंध्र प्रदेश में गुडुर रेलवे जंक्शन के पास हुआ है। फिलहाल, इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। कड़ी मशक्कत के बाद पैंट्री कार में मौजूद कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया। जिसके कारण ट्रेन काफी देर तक वहीं पर रुकी रही।

सूत्रों ने इस हादसे के बारे में बताया कि, खाना पकाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले एक हीटर को बंद नहीं किया गया, जिसके कारण आग लग गई। उन्होंने बताया कि, देर रात पौने तीन बजे 'पॉइन्टमैन' (रेल लाइन को बदलने वाला व्यक्ति) ने ट्रेन के गूडूर पहुंचते ही 'पेंट्री कार' से धुआं निकलते हुए देखा, जिसके बाद अन्य अधिकारियों को सचेत किया। 'पेंट्री कार' से धुआं उठता हुआ देखते ही ट्रेन को तुरंत ही गूडूर जंक्शन पर रोका गया।

विजयवाड़ा मंडल के प्रवक्ता नुसरत एम मंद्रुपकर ने कही यह बात:

वहीं, दक्षिण मध्य रेलवे के विजयवाड़ा मंडल के प्रवक्ता नुसरत एम मंद्रुपकर ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि, धुंए को बाहर निकालने के लिए तीन खिड़कियों के टूटने के बावजूद पेंट्री में स्वचालित आग दमन प्रणाली सक्रिय हो गई। एसी की आपूर्ति भी काट दी गई और आग बुझा दी गई।

उन्होंने इस बारे बात करते हुए आगे बताया कि, ट्रेन को गुडूर में करीब 82 मिनट तक रोका गया और आगे की यात्रा शुरू करने से पहले पैंट्री कार को अलग किया गया।

बताते चलें कि, इससे पहले पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक अस्‍पताल में सीटी स्कैन रूम में भीषण आग लगने की खबर सामने आई थी। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में SSKM अस्पताल में बीती रात आग लग गई थी, जिसके कुछ घंटों बाद कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया। आग के इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT