Budget Session: इस दशक का पहला सत्र आज से शुरू-तमाम नेताओं का संसद में प्रवेश
Budget Session: इस दशक का पहला सत्र आज से शुरू-तमाम नेताओं का संसद में प्रवेश Priyanka Sahu -RE
भारत

Budget Session: इस दशक का पहला सत्र आज से शुरू-तमाम नेताओं का संसद में प्रवेश

Author : Priyanka Sahu

Budget Session 2021: कोरोना महामारी के बीच आज 29 जनवरी से शुरू हो रहे संसद के बजट सत्र की शुरूआत राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ शुरू होगी। आज बजट सत्र का पहले दिन है और कांग्रेस समेत देश के 16 विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के बहिष्कार करने का फैसला किया है।

संसद भवन पहुंच रहे तमाम नेता :

इस दशक के पहला सत्र शुरू होने से पहले तमाम नेता संसद भवन पहुंच रहे हैं। यहां देखें अभी तक कौन-कौन पहुंचा संसद-

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद भवन पहुंच गए हैं और उन्‍होंने मीडिया से बातचीत में ये बात भी कही कि, आज इस दशक का पहला सत्र शुरू हो रहा है। बता दें, बजट सत्र की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री मोदी मीडिया को संबोधित करेंगे।

  • प्रधानमंत्री से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह संसद भवन पहुंचे हैं।

  • प्रधानमंत्री के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी संसद भवन पहुंच गए है। इस दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी अगुवाई की।

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी संसद भवन पहुंच गए हैं।

राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज सदन के पटल पर वित्त वर्ष 2020-21 का इकोनॉमिक सर्वे (आर्थ‍िक सर्वेक्षण) की रिपोर्ट रखेंगी, जिसमें मौजूदा वित्त वर्ष का लेखा-जोखा होता है।

बता दें कि, राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ संसद का बजट सत्र का पहला चरण आज से शुरू होगा, जो 15 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान 12 बैठकें होंगी। तो वहीं, दूसरा चरण 8 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा, जिसमें 21 बैठक होंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT