पटियाला झड़प: आईजी, एसएसपी और एसपी का हुआ तबादला
पटियाला झड़प: आईजी, एसएसपी और एसपी का हुआ तबादला Social Media
भारत

पटियाला झड़प के बाद एक्शन में आई सरकार, आईजी, एसएसपी और एसपी का हुआ तबादला

Sudha Choubey

Patiala Violence: पटियाला में 'खालिस्तान' विरोधी मार्च को लेकर दो समूहों के बीच हुई झड़प मामले में सरकार एक्शन में आ गई। इस मामले को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने डीजीपी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तत्काल बैठक के बाद, हुई झड़पों को लेकर डीजीपी को फटकार लगाई है। इस मामले में सख्ती बरतते हुए, पंजाब सरकार ने आईजी समेत पटियाला के कई अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। शहर में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

IG, SSP और एसपी का हुआ तबादला:

पंजाब के मुख्यमंत्री के निर्देश पर पटियाला के IG, SP और SSP का ट्रांसफर किया गया है। पंजाब सरकार ने पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) पटियाला रेंज, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) पटियाला और पुलिस अधीक्षक (एसपी) को तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर कर दिया है।

इन्हें मिली नई जिम्मेदारी:

बता दें, मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि, अब मुखविंदर सिंह चिन्ना को नया आईजी (पटियाला) नियुक्त किया गया है। वहीं, दीपक पारिक को नया एसएसपी (पटियाला) और वजीर सिंह को पटियाला का नया एसपी नियुक्त किया गया है।

सीएम मान ने अधिकारियों के साथ बैठक के बाद जांच के आदेश दिए और अधिकारियों को जल्द से जल्द दोषियों को पकड़ने का निर्देश दिया। उन्होंने डीजीपी को क्षेत्र में कानून व्यवस्था की स्थिति पर कड़ी नजर रखने का भी निर्देश दिया।

ट्रांसफर होने पर एसएसपी ने कही यह बात:

वहीं, पटियाला की घटना पर आईजी राकेश अग्रवाल ने बात करते हुए कहा कि, "स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है, शहर में पुलिस गश्त कर रही है।"

ट्रांसफर होने पर एसएसपी नानक सिंह ने कहा कि, "मेरा ट्रांसफर हो गया है और ये सरकार के निर्णय का हिस्सा है और उन्होंने जो निर्णय लिया है, मैं उसके मुताबिक चलूंगा।

इंटरनेट सर्विस पर लगाई गई पाबंदी:

बता दें कि, पटियाला में हुई हिंसा के बाद शुक्रवार को शाम सात बजे से शनिवार सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगा दिया गया था। प्रशासन की तरफ से पूरी सतर्कता बरती जा रही है। इसी के तहत पटियाला जिला में आज मोबाइल इंटरनेट सर्विस के इस्तेमाल पर सुबह 9:30 बजे से शाम 6:00 बजे तक पाबंदी लगा दी है।

वहीं, इस मामले में पटियाला की उपायुक्त साक्षी साहनी ने बताया कि, "हिंसा मामले में प्रशासन की ओर से आरोपियों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि, पुलिस कार्रवाई कर रही है, आज शाम 6 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। उन्होंने सभी से शांति बनाए रखने का अनुरोध किया है। उपायुक्त ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और हम लगातार निगरानी कर रहे हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT