वाराणसी में पीएम मोदी के जन्मदिन से पहले लोगों ने की गंगा आरती
वाराणसी में पीएम मोदी के जन्मदिन से पहले लोगों ने की गंगा आरती Social Media
भारत

वाराणसी में पीएम मोदी के जन्मदिन से पहले लोगों ने की गंगा आरती, सामने आई तस्वीरें

Sudha Choubey

वाराणसी, भारत। कल 17 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का जन्मदिन है। पीएम नरेंद्र मोदी के 72वें जन्मोत्सव की देशभर में तैयारियां चल रही हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन से पहले वाराणसी में लोगों ने की गंगा आरती की। इस दौरान कई तस्वीरें सामने आई है।

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्मोत्सव की देशभर में तैयारियां चल रही हैं। ऐसे में आज वाराणसी में लोगों ने की गंगा आरती की। इस दौरान कई तस्वीरें सामने आई है। दशाश्वमेध घाट पर जन्म दिवस की पूर्व संध्या पर एक ओर गंगा तट की सफाई की गई, तो वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी के दिर्घायु की कमाना से मां गंगा का दुग्धाभिषेक कर पूजन अर्चन किया गया।

वाराणसी में पीएम मोदी के जन्मदिन से पहले लोगों ने की गंगा आरती, सामने आई तस्वीरें

गंगा को चढ़ाई 72 मीटर लंबी चुनरी:

जानकारी के लिए बता दें कि, प्रधानमंत्री मोदी की लंबी उम्र के लिए बनारस में मां गंगा को 72 मीटर लंबी चुनरी चढ़ाई गई। राष्ट्रध्वज तिरंगा लेकर पीएम मोदी और केंद्र सरकार के लिए मां गंगा से आशीर्वाद मांगा। इसके साथ ही लोगों ने स्वच्छता को संस्कार के रूप में शामिल करने का आग्रह किया गया।

वाराणसी में पीएम मोदी के जन्मदिन से पहले लोगों ने की गंगा आरती, सामने आई तस्वीरें

पीएम के जन्मोत्सव की काशी में 15 दिनों तक रहेगी धूम:

वहीं, काशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव की 15 दिनों तक धूम रहेगी। इसका आगाज भी हो गया है, प्रधानमंत्री के जन्मोत्सव से पहले ही वाराणसी में उनकी दीर्घायु के लिए हवन और पूजन किए जा रहे हैं। इस दौरान काशी में कहीं मंत्रोच्चार के बीच हवन, तो कहीं पीएम मोदी की उम्र के बराबर की चुनरी को गंगा मईया को चढ़ाकर उनके उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना की जा रही है।

आपको बता दें कि, कल 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 72 साल के हो जाएंगे। शनिवार को जन्मदिन है। हर साल उनके बर्थडे पर कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन होता है। ऐसे में दिल्ली के एक रेस्टोरेंट ने 56 इंच की थाली को पेश की गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT