डॉक्टर पर जुल्म
डॉक्टर पर जुल्म social media
भारत

शर्मनाक घटना: कोरोना जंग में भगवान समान डॉक्टर पर जुल्म

Priyanka Sahu

राज एक्सप्रेस। महामारी फैला रहे कोरोना वायरस जैसी बीमारी को लेकर यहां हर तरफ कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज कर रहे डॉक्टर या कहें स्वास्थ्यकर्मी जिनकी पूरे देश में सराहना हो रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हिदायत किए जाने के बावजूद भी मध्य प्रदेश के इंदौर में एक हैरान कर देने वाली शर्मनाक घटना सामने आई है, जो बीते दिन यानी बुधवार को इंदौर शहर के टाटपट्टी बाखल की है।

क्या है यह शर्मनाक घटना?

दरअसल, कोरोना संक्रमित मरीजों से आम लोगों को दूरी बनाए रखने को कहा जा रहा है लेकिन डॉक्टर इन मरीजों का इलाज कर रहे हैं। इसके बावजूद भी डॉक्टर स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बुरा बर्ताव किया जा रहा है। हाल ही में कोरोना संक्रमितों की जांच करने ही स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची, इस दौरान लोगों ने उनपर पत्थर बरसाए, स्वास्थ्यकर्मी के साथ पत्थरबाजी जैसी घटना के चलते वे डॉक्टर जैसे-तैसे अपनी जान बचाकर भागे।

खबरों के अनुसार यह बात सामने आई है कि, इंदौर में सघन जांच अभियान चल रहा है। इसी बीच डॉक्टरों की एक टीम इंदौर पहुंची तो यहां पहले बुर्खा पहनी महिलाओं और फिर मौलाओं ने उनके साथ इस तरह की हरकतें की, जो डॉक्टर मरीजों के हित और उनकी जान बचाने के लिए पहुँचे थे वे ही पत्थर खाकर वापस लौटे।

ऐसे में सवाल यह उठता है कि, कोरोना वायरस की जंग की लड़ाई में भी आखिर जो स्वास्थ्य कर्मी या कहे डॉक्टर पर गर्व किया जा रहा है, उन्हीं पर जुल्म क्यों हुआ? जो डॉक्टर जान बचाने के लिए आ रहे हैं, आखिर उपद्रवी उनके ही दुश्मन क्यों बन रहे हैं?

सोशल मीडिया पर इस शर्मनाक घटना का वीडियो भी सामने आया है जो आप यहां देख सकते हैं-

PM मोदी की हिदायत के बाद भी डॉक्टरों से की ऐसी हरकत :

कुछ दिनों पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के लोगों के साथ संवाद करते हुए स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बुरे बर्ताव को लेकर यह बात कहीं थी कि, "संकट की इस घड़ी में अस्पतालों में सफेद कपड़ों में दिख रहे डॉक्टर-नर्स, ईश्वर का ही रूप हैं। खुद को खतरे में डालकर ये हमें बचा रहे हैं, इनके साथ बुरा बर्ताव होता दिखे तो आप वहां जाकर लोगों को समझाएं। डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ जिंदगी बचाते हैं और हम उनका ऋण कभी नहीं उतार सकते।"

इस घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग की एक महिलाकर्मी ने पुलिस को बताया कि, बुधवार को एक पॉजिटिव के कॉन्टेक्ट की हिस्ट्री मिली थी। वे उसे देखने के लिए वहां गए थे। टीम ने जैसे ही उसके बारे में पूछना शुरू किया तो सामने से आए कुछ उपद्रवियों ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिए।

कोरोना का गढ़ बन रहा इंदौर :

देखा जाए तो इंदौर शहर कोरोना का गढ़ बनता जा रहा है, क्योंकि यहां लगातार एक के बाद एक नए मामले सामने आ रहे हैं, हाल ही 12 नये मरीज़ मिलने की पुष्टि हुई है, इनमें से 10 पुरुष और 2 महिलाएं हैं। अब तक इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 75, तो वहीं मध्य प्रदेश में यह संख्या 98 तक पहुंच गई है।

वहीं, छत्रीपुरा टीआई के अनुसार, सिलावटपुरा में एक कोरोना पॉजिटिव की मौत के बाद यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार स्क्रीनिंग व संदिग्धों की जांच की जा रही है। इसी दौरान यहां लोगों ने पथराव कर दिया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT