महाराष्‍ट्र के इस शहर में 1 रुपये लीटर बेचा गया पेट्रोल
महाराष्‍ट्र के इस शहर में 1 रुपये लीटर बेचा गया पेट्रोल Social Media
भारत

महाराष्‍ट्र के इस शहर में 1 रुपये लीटर बेचा गया पेट्रोल, भारी संख्या में उमड़ी भीड़

Sudha Choubey

महाराष्‍ट्र, भारत। देश में एक तरफ जहां पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतें आसमान छू रही हैं। पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने का असर कई चीजों पर पड़ रहा है। फल-सब्जी से लेकर हर चीज महंगी हो गई है। इसी बीच महाराष्‍ट्र के सोलापुर (Solapur) शहर में लोगों को महज 1 रुपये के भाव पर पेट्रोल बेचा गया। खबर सामने आने के बाद पेट्रोल पंप पर हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी, जिन्‍हें काबू में करने के लिए पुलिस बुलाई गई।

दरअसल, बीते दिन गुरुवार 14 अप्रैल डॉ. बी आर आंबेडकर की जयंती के मौके पर महाराष्ट्र के सोलापुर में भी पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ती कीमतों का विरोध किया गया। विरोध स्वरूप महाराष्ट्र के सोलापुर में एक स्थानीय संगठन ने 500 व्यक्तियों को एक रुपये प्रति लीटर की दर से पेट्रोल बेचा। हर ग्राहक को बस एक लीटर पेट्रोल दिया गया।

हालांकि, इसके बाद भी काफी देर तक लोग पेट्रोल पंप पर पहुंचते रहे। देखते-देखते पेट्रोल पंप पर हजारों का हुजूम उमड़ पड़ा और बेकाबू भीड़ पर नियंत्रण के लिए पुलिस बुलानी पड़ी।

नेता महेश सर्वगौडा ने कही यह बात:

वहीं संगठन की प्रदेश इकाई के नेता महेश सर्वगौडा ने कहा, महंगाई तेजी से बढ़ी है और पेट्रोल का दाम 120 रुपये प्रति लीटर हो गया है। ऐसे में लोगों को राहत देने और डॉ. आंबेडकर की जयंती मनाने के लिए एक रुपये की दर पर पेट्रोल बेचने का फैसला किया गया।

उन्होंने आगे कहा कि, "यदि हमारे जैसा छोटा संगठन 500 लोगों को राहत दे सकती है, तो सरकार को भी राहत प्रदान करना चाहिए।"

जानकारी के लिए बता दें कि, पेट्रोल-डीजल और सीएनजी की कीमतें हर दिन उछाल पर हैं। जिससे आम इंसान काफी परेशान हो गया है। सोलापुर में होने की सबसे बड़ी वजह ये भी है कि, देश में सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल महाराष्‍ट्र में ही बिक रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT