राष्‍ट्रपति भवन में ब्रिटेन PM जॉनसन का शानदार स्वागत
राष्‍ट्रपति भवन में ब्रिटेन PM जॉनसन का शानदार स्वागत Social Media
भारत

राष्‍ट्रपति भवन में ब्रिटेन PM जॉनसन का शानदार स्वागत, PM मोदी काे कहा धन्यवाद

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भारत के दो दिवसीय दौरे का आज दूसरा व अंतिम दिन है। गुजरात दौरे के बाद आज वे राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में है। वे कल गुरुवार देर रात ही दिल्ली पहुंच गए थे।

राजघाट पर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि :

दिल्ली में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने आज सुबह महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद एक औपचारिक स्वागत समारोह में भाग लेने के लिए PM बोरिस जॉनसन राष्ट्रपति भवन गए हैं। राष्ट्रपति भवन पहुंचे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी अगवानी की। इस दौरान ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर से नवाजा गया।

भव्‍य स्‍वागत के बाद PM जॉनसन ने कहा धन्‍यवाद :

तो वहीं, दिल्‍ली में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस भव्‍य स्‍वागत के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा, "शानदार स्वागत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद... इस तरह का भव्य व परंपरागत स्वागत कभी नहीं देखा है। मुझे नहीं लगता कि चीजें हमारे (भारत-यूके) बीच उतनी मजबूत या अच्छी रही हैं जितनी अब हैं।"

पीएम मोदी संग PM जाॅॅनसन की द्विपक्षीय वार्ता :

आज शुक्रवार 22 अप्रैल को राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संग मुलाकात कर द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। इस दौरान यूके-भारत के दोनों नेताओं की रणनीतिक रक्षा, राजनयिक और आर्थिक साझेदारी पर चर्चा होगी। इसके अलावा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक से पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का ट्वीट भी आया है, जिसमें उन्‍होंने लिखा, "जलवायु परिवर्तन, ऊर्जा, सुरक्षा से लेकर रक्षा तक, हमारे लोकतंत्रों की साझेदारी महत्वपूर्ण है।"

विदेश मंत्री से भी होगी PM जॉनसन की बात-चीत :

तो वहीं, आज PM मोदी से बातचीत के बाद PM बोरिस जॉनसन की विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ भी बात-चीत होगी और दोपहर करीब एक बजे दोनों पक्ष हैदराबाद हाउस में प्रेस बयान जारी करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT