गुजरात रोजगार मेले में प्रधानमंत्री मोदी
गुजरात रोजगार मेले में प्रधानमंत्री मोदी  Social Media
भारत

गुजरात रोजगार मेले में प्रधानमंत्री मोदी, सरकारी नौकरी को लेकर किया यह बड़ा ऐलान

Priyanka Sahu

गुजरात, भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो संदेश के माध्यम से गुजरात रोजगार मेले को संबोधित किया और युवाओं को सरकारी नौकरी देने को लेकर बड़ा ऐलान किया है।

इस दौरान गुजरात रोजगार मेले को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- आज के इस आयोजन से हजारों परिवारों की होली के इस महत्वपूर्ण त्योहार की खुशी कई गुना बढ़ गई है। कुछ ही समय के भीतर गुजरात में दूसरी बार रोजगार मेले का आयोजन हो रहा है।

मुझे खुशी है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में रोजगार उपलब्ध कराने के लिए केंद्र सरकार के सभी विभाग और NDA की राज्य सरकारें लगातार काम कर रही हैं। केंद्र सरकार के अलावा अब NDA के शासन वाले 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में लगातार रोजगार मेलों का आयोजन हो रहा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

उन्‍होंने आगे यह भी कहा कि, ''आज जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं, मैं उन सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। मुझे विश्वास है कि नई जिम्मेदारी संभालने वाले युवा पूरी लगन और निष्ठा के साथ अमृत काल के संकल्पों को पूरा करने में अपना योगदान देंगे।''

साल 2023 में गुजरात के युवाओं को सरकार में 25 हजार से अधिक नौकरियां मिलेंगी।

साथ ही साथ PM मोदी ने रोजगार मेले में नौकरी पाने वाले युवाओं को बधाई देते हुए कहा- ये आपके जीवन एक शुभ शुरूआत है। ऐसे में जो मेहनत आपने इस नौकरी को पाने में की हैं। उसे आप सभी बनाए रखें। गुजरात आने वाले समय देश के विकास की अगुवाई करेगा। लाखों करोड़ रुपयों के प्रोजेक्ट से लाखों की संख्या में नौकरी और रोजगार के अवसरों का सृजन हो रहा है।

  • जब विकास का पहिया तेज गति से चलता है। तो हर सेक्टर में रोजगार का सृजन होने लगता है। आज देश में इंफ्रास्ट्रक्चर, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी और अन्य सेक्टर की परियोजनाओं में लाखों करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। सिर्फ गुजरात में ही केंद्र सरकार के सवा लाख करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट चल रहे हैं।

  • इस साल के बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 10 लाख करोड़ को प्रावधान किया गया है। ये प्रोजेक्ट लाखों रोजगार भी पैदा कर रहे हैं।

  • गुजरात सरकार ने टेक्नोलॉजी का उपयोग करके पूरी भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाया है। इसके अलग-अलग प्लेटफॉर्म बनाए गए हैं। मोबाइल एप और वेबसाइट पोर्टल विकसित किए गए हैं। अलग-अलग क्षेत्रों में बीजेपी सरकार ने युवाओं के लिए नए अवसर तैयार किए हैं।

  • डायरेक्ट और इनडायरेक्ट रोजगार के लिए एक ठोस रणनीति तैयार की है। पीएम मोदी ने कहा हमें मैनुफैक्चरिंग को बढ़ावा देकर रोजगार मुहैया कराना है। हमने अलग रणनीति से काम किया है। इसी के चलते बदलते वक्त के साथ युवाओं के स्किल डेवलपमेंट पर फोकस किया गया।

  • आदिवासी बहुल इस जिले में 20 हजार करोड़ के रुपये रेल इंजन फैक्टरी का निर्माण हो रहा है। यह अवसरों के नए दरवाजे खोलेगा। आने वाले दिनों में गुजरात सेमी कंडक्टर का हब बनने जा रहा है। इसका फायदा भी गुजरात के युवाओं को होगा। हजारों मौके बनेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT