PM मोदी की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक- कोविड-19 वैक्‍सीन के वितरण पर मंथन
PM मोदी की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक- कोविड-19 वैक्‍सीन के वितरण पर मंथन Social Media
भारत

PM मोदी की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक- कोविड-19 वैक्‍सीन के वितरण पर मंथन

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश में त्राहि-त्राहि मचा रही महामारी कोरोना वायरस से जुड़े विषयों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सतर्कतापूर्वक बारीकी से नजर बनाए हुए हैं। ताे वहीं, कई राज्यों से कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के फैलने की खबरों के बीच देश में मौजूदा कोविड-19 की स्थिति पर आज (4 दिसंबर) प्रधानमंत्री ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

बैठक में वैक्सीन के वितरण को लेकर चर्चा :

बीते दिनों कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक हो रही है, जिसमें विभिन्न दलों के सदस्यों के अलावा केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी भी शामिल हुए। सूत्रों के हवाले से सामने आई जानकारी मुताबिक, देश में जारी कोरोना वायरस के संकट और आने वाले वक्त में वैक्सीन के वितरण को लेकर इस बैठक में चर्चा हो रही है।

सर्वदलीय बैठक से पहले राहुल का तंज :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्वदलीय बैठक से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए तंज कसते हुए कहा कि, ''हमें आशा है कि आज सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री यह स्पष्ट करेंगे कि हर भारतीय को कोरोना वायरस का मुफ्त टीका कब तक दिया जाएगा।''

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्वदलीय बैठक को लेकर ये कयास लगाए जाने लगे थे कि, अब कोरोना वायरस के खिलाफ केंद्र सरकार की आगे की रणनीति क्या होगी, इस बैठक में सरकार द्वारा भविष्य में कोरोना वैक्सीन वितरण की योजना पर चर्चा संभव है। साथ ही लॉकडाउन को लेकर भी कयास लगाए जा रहे थे।

सर्वदलीय बैठक में कौन-कौन शामिल :

बताया गया है कि, कोरोना वायरस पर PM मोदी की सर्वदलीय बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी और गुलाम नबी आजाद, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंद्योपाध्याय और डेरेक ओ ब्रायन, वाईएसआर कांग्रेस के मिधुन रेड्डी और विजयाराई रेड्डी, AIMIM से इम्तियाज जलील, AIADMK से नवनीत कृष्णन, लोक जनशक्ति पार्टी से चिराग पासवान, बीजू जनता दल से चंद्रशेखर साहू, शिवसेना से विनायक राउत, जेडीयू से आरसीपी सिंह, DMK से TRK बालू और तिरुचि शिवा, एनसीपी से शरद पवार, समाजवादी पार्टी से राम गोपाल यादव, बसपा से सतीश मिश्रा, AAP से संजय सिंह , TRS से नाम नागेश्वर राव, टीडीपी से जय गल्ला और अकाली दल से सुखबीर बादल हिस्सा लिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT