असम BTC चुनाव में BJP को बड़ा फायदा, मोदी-शाह ने जाहिर की खुशी
असम BTC चुनाव में BJP को बड़ा फायदा, मोदी-शाह ने जाहिर की खुशी Social Media
भारत

असम BTC चुनाव में BJP को बड़ा फायदा, मोदी-शाह ने जाहिर की खुशी

Author : Priyanka Sahu

असम: असम विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल कहे जाने वाले बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद (BTC) चुनावों में एनडीए को बहुमत मिला है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने खुशी जाहिर की है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर दी बधाई :

पूर्वोत्तर राज्यों में बीजेपी को ऐसा समर्थन मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा- NDA नॉर्थ ईस्ट के लोगों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध है। UPPL और भाजपा असम को BTC चुनाव में बहुमत हासिल करने के लिए बधाई और लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बहुत शुभकामनाएं। NDA में अपना विश्वास रखने के लिए लोगों का बहुत धन्यवाद।

अमित शाह ने जताया जनता का आभार :

तो वहीं, BTC चुनाव में शानदार जीत हासिल करने पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्वीट कर जनता का आभार जताते हुए कहा कि, ''एनडीए ने बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद चुनावों में बहुमत हासिल किया। हमारे सहयोगी यूपीपीएल, सीएम सोनोवाल समेत सभी कार्यकर्ताओं को बधाई। उन्होंने असम के लोगों को विश्वास दिलाया कि मोदी सरकार और बीजेपी नॉर्थ ईस्ट के विकास के लिए संकल्पबद्ध है। साथ ही इस जीत के लिए वहां के लोगों को धन्यवाद कहा।''

चुनाव आयोग की ओर से जारी नतीजों के अनुसार-

  • पिछले 17 साल से बीटीसी पर शासन करने वाली बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (BPF) बहुमत के लिए जरूरी 21 सीटें जीतने में नाकाम रही है, उसे सिर्फ 17 सीटों पर जीत मिली है।

  • वहीं, यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) 12 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर है।

  • भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 9 सीटों पर जीत हासिल कर BTC चुनावों में किंगमेकर बनी।

  • कांग्रेस ने एक सीट पर जीत हासिल की।

  • तो वहीं, 40 सीटों के लिए हुए चुनावों में बीपीएफ लीडिंग पार्टी बनी है, लेकिन किसी भी पार्टी ने बहुमत का आंकड़ा पार नहीं किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT