BJP का मिशन बंगाल, 22 को दुर्गा पूजा के बहाने मोदी-शाह का चुनावी बिगुल
BJP का मिशन बंगाल, 22 को दुर्गा पूजा के बहाने मोदी-शाह का चुनावी बिगुल Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

BJP का मिशन बंगाल, 22 को दुर्गा पूजा के बहाने मोदी-शाह का चुनावी बिगुल

Author : Priyanka Sahu

नई दिल्ली। देश में महामारी कोरोना के संकटकाल के बीच राजनीतिक पार्टियां अब अपने चुनाव के मिशन की तैयारियां शुरू करने में जुटने वाली है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) की अब अगले साल 2021 में पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव पर नजर है और इसी के मद्देजनर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता में दुर्गा पूजा के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

22 को कोलकाता जाएंगे अमित शाह :

बताया जा रहा है कि, गृह मंत्री अमित शाह 22 अक्टूबर को कोलकाता जाएंगे एवं इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र भी कोलकाता में दुर्गा पूजा के कार्यक्रमों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (VC) के जरिए शिरकत करेंगे और पश्चिम बंगाल के 100 से ज्यादा दुर्गा पूजा पंडालों में शामिल होकर लोगों से जुड़ेंगे और दुर्गा पूजा उत्सव उत्सव में हिस्सा लेंगे।

दुर्गा पूजा के बहाने बीजेपी का चुनावी बिगुल :

इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह खुद 22 अक्टूबर को कोलकाता जाएंगे और यहां दुर्गा पूजा के पंडालों में शामिल होकर लोगों के साथ दुर्गा पूजा का जश्न मनाएंगे। बीजेपी दुर्गा पूजा के बहाने बंगाल में चुनावी बिगुल भी फूंकेगी।

बता दें, पश्चिम बंगाल में टीएमसी पार्टी ममता बनर्जी की सरकार है, लेकिन अब विधानसभा चुनाव 2021 के लिए नवंबर के पहले हफ्ते से ही भाजपा तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ अभियान चलाएगी। बीजेपी पार्टी ने बिहार के चुनाव के खत्म होने से पहले 2021 के सबसे बड़े बंगाल विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरूकर नवरात्रि के मौके पर भारतीय जनता पार्टी के नेता पश्चिम बंगाल में डेरा डालेंगे।

जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को सत्ता से हटाने की भाजपा की रणनीति का एक हिस्सा है और राज्य में अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने की संभावना हैं, इसी के चलते भाजपा ने अभी से ही ममता सरकार की कुर्सी को हिलाने के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT