लॉक डाउन के दौरान घर से कार्य करने वालों की PM मोदी ने की सरहाना
लॉक डाउन के दौरान घर से कार्य करने वालों की PM मोदी ने की सरहाना Social Media
भारत

लॉक डाउन के दौरान घर से कार्य करने वालों की PM मोदी ने की सरहाना

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। पूरी दुनिया सहित भारत में भी अब कोरोना का प्रकोप तेजी से फैलता नजर आ रहा है। वहीं, इन गंभीर परिस्थितयों को देखते हुए 19 मार्च को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च रविवार के दिन जनता कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी। इस जनता कर्फ्यू के अगले दिन से ही पूरे देश में लॉक डाउन करने की घोषणा कर दी गई। इन हालातों में भी कुछ लोग ऐसे हैं जो अपनी भूमिका बखूबी निभाते हुए अपना कार्य कर रहे हैं। ऐसे लोगों की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तारीफ की।

पूरा भारत लॉक डाउन :

पूरे भारत में लॉक डाउन की घोषणा हो जाने के बाद से ही लगातार भारत के सभी स्कूल-कॉलेज, सभी सरकारी- प्राइवेट कार्यलय बंद हैं, यहां तक कि, मंदिर-मस्जिद जैसे अन्य पूजा स्थल भी बंद हैं, लगभग सभी कर्मचारियों को घर से ही कार्य करने के आदेश दे दिए गए हैं। लेकिन इन हालातों में भी कुछ स्थान ऐसे हैं जो खुले हैं। वैसे तो, सभी कार्यलयों द्वारा घर से कार्य करने की अनुमति दे दी गई है। हालांकि, कुछ काम ऐसे होते है जो घर से नहीं किये जा सकते, लेकिन कुछ कार्य करने वाले ऐसे हैं जिन्होंने इस नाममुमक़िन कार्य को भी कर दिखाया।

खुले हैं यह स्थान :

इन स्थानों में हॉस्पिटल, मेडिकल स्टोर्स, किराने की कुछ दुकानें, दूध की दुकान इनके अलावा प्रिंट-इलेक्ट्रॉनिक मीडिया भी अपना-अपना कार्य ईमानदारी से कर रही है, लेकिन इनमें से भी कुछ मीडिया हॉउस ऐसे हैं जो, अपनी जिम्मेदारी घर से ही निभाते हुए अपना कार्य घर से करके भी लोगों तक सही जानकारी पहुंचा रहे हैं। इन हालातों में प्रधानमंत्री मोदी ने इन लोगों के घर से कार्य करने की सरहाना की है। मोदी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा कि,

जनता कर्फ्यू की सफलता में मीडिया का बहुत बड़ा योगदान है। टीवी न्यूज की आपाधापी के बीच प्रतिष्ठित चैनल ने अपने एंकर से घर से ही बुलेटिन करवाने का जो प्रयोग किया है, वो सराहनीय है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इसका बहुत लाभ होगा।
नरेंद्र मोदी, भारत के प्रधानमंत्री
मिसाल के हिसाब से आगे बढ़ना! मीडिया बिरादरी को देखकर न केवल उचित जानकारी का प्रसार होता है, बल्कि उचित सावधानी भी बरती जाती है। #JantaCurfew
नरेंद्र मोदी, भारत के प्रधानमंत्री

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT