PM ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग
PM ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग Social Media
भारत

कोरोना से मचने वाला है हाहाकार! एक्‍शन में राज्‍यों की सरकार, PM ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। चीन में महामारी कोरोना वायरस से कोहराम के चलते भारत अभी से अलर्ट हो रहा है। आतंक मचाने वाला कोरोना वायरस फिर से हाहाकार मचाकर हर जगह अपने पैर पसार रहा है। ऐसे में भारत की सरकार एक्‍शन मोड में आकर कोरोना की स्थिति पर मीटिंग कर संक्रमण को नियंत्रण में रखें जाने की तैयारी में जुट गई है। इसी बीच देश के कई राज्‍यों की सरकार आज मीटिंग करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज गुरूवार को कोरोना पर हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह मीटिंग दोपहर को होगी, जिसमें वे देश में कोरोना से संबंधित स्थिति की समीक्षा करेंगे।

देश में BF.7 वैरिएंट के मिले चार मामले :

चीन में तेजी से बढ़ते कोविड के लिए ओमिक्रॉन के सब-वैरिएंट BF.7 को जिम्मेदार बताया जा रहा है और हैरानी की बात तो यह है कि, भारत में भी इस वैरिएंट के अभी तक 4 मामले सामने आ गए है। BF.7 वैरिएंट के 3 केस गुजरात में और एक केस ओडिशा में मिला है। बताया जा रहा है कि, BF.7 ओमिक्रॉन के एक रूप BF.5 का सब-वैरिएंट है, जिससे बहुत तेजी से संक्रमण फैल रहा है। अभी तक इस वैरिएंट ने अमेरिका, ब्रिटेन, बेल्जियम, जर्मनी, फ्रांस और डेनमार्क जैसे यूरोपीय देशों सहित कई देशों में अपना कब्‍जा जमा रखा है।

लोगों को भीड़ में मास्क पहनने और एहतियाती खुराक की दी सलाह :

दरअसल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बीते दिनों कोरोना की स्थिति पर उच्च स्तरीय बैठक की गई और सरकार की ओर से लोगों को भीड़ में मास्क पहनने और एहतियाती खुराक लेने की सलाह दी गई है। तो वहीं, कोरोना को लेकर कई राज्‍यों की सरकारे भी अपनी-अपनी तैयारी कर रहे है।

  • महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज दोपहर में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक से पहले राज्य में कोविड की स्थिति और तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

  • दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज कोरोना को लेकर आपात बैठक करेंगे।

  • इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार ने कोविड टेस्ट की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया है।

  • तो वहीं, केरल सरकार ने वायरस के संभावित प्रसार को लेकर चेतावनी दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT