आशा कार्यकर्ताओं को PM मोदी ने दी बधाई
आशा कार्यकर्ताओं को PM मोदी ने दी बधाई Social Media
भारत

WHO की ओर से सम्मानित किए जाने पर आशा कार्यकर्ताओं को PM मोदी ने दी बधाई

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की ओर से बीते दिन रविवार को भारत की 10 लाख आशा स्वयंसेवियों को सम्मानित किया गया है। आशा कार्यकर्ताओं को WHO महानिदेशक के ग्लोबल हेल्थ लीडर्स अवार्ड से नवाजा गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट :

आशा कार्यकर्ताओं को WHO महानिदेशक के ग्लोबल हेल्थ लीडर्स अवार्ड मिले जाने पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जाहिर की है और आशा कार्यकर्ताओं को बधाई दी। इस दौरान PM नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट साझा करते हुए लिखा- मुझे इस बात की खुशी है कि आशा कार्यकर्ताओं की पूरी टीम को डब्ल्यूएचओ महानिदेशक के ग्लोबल हेल्थ लीडर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया है। सभी आशा कार्यकर्ताओं को बधाई। वे एक स्वस्थ भारत सुनिश्चित करने में सबसे आगे हैं। उनका समर्पण और दृढ़ संकल्प सराहनीय है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने भी दी आशा कार्यकर्ताओं को बधाई :

इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया द्वारा भी आशा कार्यकार्ताओं को बधाई दी गई है। उन्‍होंने कहा- WHO महानिदेशक के ग्लोबल हेल्थ लीडर्स अवार्ड से सम्मानित होने पर आशा कार्यकर्ताओं को बधाई। आशा कार्यकर्ता स्वास्थ्य सेवा वितरण में सबसे आगे हैं। उन्होंने COVID19 की रोकथाम और प्रबंधन के लिए देश की प्रतिक्रिया में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

बता दें कि, WHO के महानिदेशक डॉ. टेड्रोस अधनोम घेब्रेसियस ने बीते दिन रविवार को वैश्विक स्वास्थ्य, बढ़ाने, नेतृत्व का प्रदर्शन करने और क्षेत्रीय स्वास्थ्य के मुद्दों पर प्रतिबद्धता को लेकर उल्लेखनीय योगदानों को पहचान देने के लिए छह अवार्ड का ऐलान किया।

आशा स्वयंसेवियों ने मातृत्व सेवा और बच्चों के लिए टीकाकरण के क्षेत्र में भी अहम काम किया है। इसके अलावा उन्होंने भारत में सामुदायिक हेल्थकेयर को बेहतर करने में, तनाव और टीबी के लिए इलाज और पोषण के साथ साफ-सफाई व स्वस्थ जीवन को लेकर भी उल्लेखनीय योगदान दिया है। ऐसे समय में जब दुनिया, असमानता, विवाद, खाद्य असुरक्षा, जलवायु संकट और एक वैश्विक महामारी का सामना कर रही है, यह अवार्ड उन लोगों के कार्यों को पहचान देता है, जिन्होंने दुनियाभर में स्वास्थ्य की सुरक्षा और इसे बढ़ावा देने में उल्लेखनीय योगदान दिए हैं। यह अवार्ड निस्वार्थ सेवा को समर्पित है।
WHO के महानिदेशक डॉ. टेड्रोस अधनोम घेब्रेसियस

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT