बेंगलुरु में PM मोदी
बेंगलुरु में PM मोदी  Priyanka Sahu -RE
भारत

बेंगलुरु में PM मोदी- 5वीं वंदे भारत एक्सप्रेस व भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन को दिखाई झंडी

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को दक्षिण भारत की यात्रा पर है, आज सुबह ही वे कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु पहुंचे, जहां राज्यपाल थावरचंद गहलोत, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, केंद्रीय मंत्री और भाजपा के सांसद प्रल्हाद जोशी और अन्य व्यक्तियों के साथ-साथ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

कनक दास और महर्षि वाल्मीकि को पुष्पांजलि की अर्पित :

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में श्री कनक दास और महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमाओं पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद अपने कार्यक्रम की शुरूआज की।

वंदे भारत एक्सप्रेस व भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन को दिखाई हरी झंडी :

बेंगलुरु के केएसआर रेलवे स्टेशन पर PM नरेंद्र मोदी ने पांचवीं वंदे भारत एक्सप्रेस व भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। बता दें कि, मैसूर से चेन्नई जाने वाली वंदे भारत ट्रेन दक्षिण भारत की पहली सेमी-हाई स्पीड ट्रेन होगी। इस बारे में रेलवे अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि, '' बेंगलुरु से चेन्नई के लिए शताब्दी एक्सप्रेस, बृंदावन एक्सप्रेस और चेन्नई मेल जैसी कई ट्रेनें हैं। स्पीड और सुविधाओं के मामले में इस लाइन पर अपने आप में एक अनोखी ट्रेन होगी। यह ट्रेन 160 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चल सकती है। ट्रेन चेन्नई से बंगलूरू का सफर सिर्फ तीन घंटों में पूरा करने की क्षमता रखती है। चेन्नई की इंटीग्रल कोच फैक्ट्री ने वंदे भारत ट्रेन में इंटेलिजेंट ब्रेकिंग सिस्टम लगाया है, जिससे ट्रेन की स्पीड को बेहतर ढंग से नियंत्रित किया जा सकता है। इस ट्रेन के सभी कोच में आटोमेटिक दरवाजे, विजुअल इंफार्मेशन सिस्टम , वाई-फाई सिस्टम और आरामदायक सीट की सुविधाएं है।''

टर्मिनल 2 का उद्घाटन करेंगे PM :

इसके अलावा PM मोदी करीब 5,000 करोड़ की लागत से तैयार किए गए केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 का उद्घाटन भी करेंगे। करीब 2.5 लाख वर्ग मीटर क्षेत्र में फैले इस टर्मिनल के गेट लाउंज में 5,932 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था होगी। तो वहीं, PM मोदी नादप्रभु केम्पेगौड़ा की 108 फीट की सबसे ऊंची कांस्य प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT