नवरात्रि 2021 के पावन पर्व पर PM मोदी का शुभकामना संदेश
नवरात्रि 2021 के पावन पर्व पर PM मोदी का शुभकामना संदेश Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

नवरात्रि 2021 के पावन पर्व पर PM मोदी का शुभकामना संदेश

Author : Priyanka Sahu

नवरात्रि 2021: देशभर में मचे कोरोना वायरस के हाहाकार के बीच आज 13 अप्रैल से सर्वार्थ सिद्धि और अमृत सिद्धि योग में 'चैत्र नवरात्रि' पर्व को आरंभ हुआ है, इस दौरान देश के प्रधानमंत्री ने नवरात्रि, गुड़ी पड़वा, बैसाखी सहित अन्य त्योहारों के अवसर बधाई व शुभकामना संदेश आया है।

नवरात्रि की बहुत-बहुत शुभकामनाएं :

चैत्र नवरात्रि 2021 के इस पावन पर्व के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने ट्वीट के जरिए अपने संदेश में देशवासियों को नवरात्रि की बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी है और जय माता दी कहा।

सभी देशवासियों को नव संवत्सर की मंगलकामनाएं। यह पावन अवसर हर किसी के जीवन में हर्षोल्लास लेकर आए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
अगले कुछ दिनों तक देश भर में विभिन्न त्योहार मनाए जाएंगे, ये त्योहार भारत की विविधता और एक भारत श्रेष्ठ भारत की भावना को दर्शाते हैं। मैं कामना करता हूं कि ये विशेष अवसर सभी के जीवन में सुख-समृद्धि लेकर आएं और भाईचारे का विस्तार करें।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बता दें कि, हिंदू समाज में नवरात्रों का बड़ा महत्व है। नवरात्रि में मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की पूजा की जाती है। इस दौरान नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा होती है और इसी दिन से हिन्दू नववर्ष यानी नए संवत्सर की शुरुआत होती है। मां शैलपुत्री के पूजन से जीवन में स्थिरता और दृढ़ता आती है और मां शैलपुत्री की पूजन का विशेष लाभ महिलाओं को होता है, क्‍योंकि मां शैलपुत्री की कृपा से महिलाओं की पारिवारिक स्थिति, दांपत्य जीवन, कष्ट क्लेश और बीमारियां दूर होते हैं।

बैसाखी पर्व की दी शुभकामनाएं :

इसके अलावा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों को बैसाखी पर्व की भी शुभकामनाएं दी हैं।

विशेष रूप से सिंधी समुदाय को चेटी चंड पर बधाई। भगवान झूलेलाल का विशेष आशीर्वाद सदैव हम पर बना रहे। मैं प्रार्थना करता हूं कि आने वाले वर्ष में सभी की इच्छाएं पूरी हों।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM मोदी ने साजिबू चीरौबा की दी बधाई :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने भी नवरात्र और हिन्दू नववर्ष की शुभकामनाएं दीं हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT