गुजरात के मोढेरा में PM मोदी
गुजरात के मोढेरा में PM मोदी  Social Media
भारत

गुजरात के मोढेरा में PM मोदी ने कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास

Priyanka Sahu

गुजरात, भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को गुजरात दौरे पर है, इस दौरान PM मोदी ने गुजरात में मेहसाणा के मोढेरा में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

पूरे नॉर्थ गुजरात के लिए विकास की नई ऊर्जा का संचार हुआ है :

परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया और कहा- आज मोढेरा के लिए, मेहसाणा के लिए और पूरे नॉर्थ गुजरात के लिए विकास की नई ऊर्जा का संचार हुआ है। बिजली, पानी से लेकर रोड, रेल तक डेयरी से लेकर कौशल विकास और स्वास्थ्य से जुड़े अनेक प्रोजेक्ट्स का आज लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है। ये प्रोजेक्टस रोजगार के नए अवसर पैदा करेंगे। किसानों और पशु पालकों की आय बढ़ाने में मदद करेंगे और इस पूरे क्षेत्र में पर्यटन से जुड़ी सुविधाओं को भी विस्तार देंगे।

बीते कुछ दिनों से सूर्य ग्राम को लेकर के मोढेरा को लेकर के पूरे देश में चर्चा चल पड़ी है। कोई कहता है कभी सोचा नहीं था कि सपना हमारी आंखों के सामने साकार हो सकता है। आज सपना सिद्ध होता देख रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में यह बातें भी कहीं -

  • जिस मोढेरा को सदियों पहले मिट्टी में मिलाने के लिए आक्रांताओं ने क्या कुछ नहीं किया, जिस मोढेरा पर भांति-भांति के अत्याचार हुए। वो मोढेरा अब अपनी पौराणिकता के साथ-साथ आधुनिकता के लिए भी दुनिया में मिसाल बन रहा है।

  • गुजरात का यही तो सामर्थ्य है, जो आज मोढेरा में नजर आ रहा है। वो गुजरात के हर कोने में मौजूद है।

  • अब तक ये होता था कि सरकार बिजली पैदा करती थी और जनता खरीदती थी। केंद्र सरकार ये प्रयास कर रही है कि अब लोग अपने घरों में सोलर पैनल लगाएं। देश में सोलर पॉवर को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा आर्थिक मदद दी जा रही है।

  • इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मेहसाणा जिले के मोढेरा गांव को भारत का पहला 24x7 सौर ऊर्जा संचालित गांव घोषित किया।

  • आज महर्षि वाल्मीकि जी की जयंती का पावन अवसर है। महर्षि वाल्मीकि ने हमें भगवान राम के समरस जीवन के दर्शन करवाए और समानता का संदेश दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT