मातृभूमि के शताब्दी वर्ष समारोह में PM मोदी
मातृभूमि के शताब्दी वर्ष समारोह में PM मोदी  Social Media
भारत

मातृभूमि के शताब्दी वर्ष समारोह में देश के मीडिया की PM मोदी ने की जमकर तारीफ

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मलयालम दैनिक 'मातृभूमि' के शताब्दी वर्ष समारोह का उद्घाटन किया और देश के मीडिया की जमकर तारीफ की।

समाचार पत्रों और पत्रिकाओं की गौरवशाली परंपरा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा :

मातृभूमि के शताब्दी वर्ष समारोह का उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा- मातृभूमि के शताब्दी समारोह के उपलक्ष्य में इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुझे खुशी हो रही है। इस अवसर पर इस समाचार पत्र से जुड़े लोगों को मेरी ओर से बधाई। महात्मा गांधी के आदर्शों से प्रेरित होकर मातृभूमि का जन्म भारत के स्वतंत्रता संग्राम को मजबूत करने के लिए हुआ था। मातृभूमि औपनिवेशिक शासन के खिलाफ हमारे देश के लोगों को एकजुट करने के लिए पूरे भारत में स्थापित समाचार पत्रों और पत्रिकाओं की गौरवशाली परंपरा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

स्वराज्य के लिए स्वतंत्रता संग्राम के दौरान हमें अपने प्राणों की आहुति देने का अवसर नहीं मिला। हालाँकि, यह अमृत काल हमें एक मजबूत, विकसित और समावेशी भारत की दिशा में काम करने का अवसर देता है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM मोदी द्वारा संबोधन में कही गई बातें-

  • इसी तरह योग, फिटनेस और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ को लोकप्रिय बनाने में मीडिया ने बहुत उत्साहजनक भूमिका निभाई है। ये राजनीति और राजनीतिक दलों के क्षेत्र से बाहर के विषय हैं। वे आने वाले वर्षों में एक बेहतर राष्ट्र बनाने के बारे में हैं।

  • मैंने देखा है कि, मीडिया का सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। स्वच्छ भारत मिशन का उदाहरण जगजाहिर है। हर मीडिया हाउस ने इस मिशन को पूरी ईमानदारी के साथ लिया।

  • आज के दौर में दुनिया को भारत से कई उम्मीदें हैं। जब COVID-19 महामारी हमारे तटों पर आई, तो यह अनुमान लगाया गया था कि भारत चीजों को अच्छी तरह से प्रबंधित नहीं कर पाएगा। भारत की जनता ने इन आलोचकों को गलत साबित कर दिया।

  • भारत के प्रतिभाशाली युवाओं द्वारा संचालित, हमारा देश आत्मानिर्भर भारत या आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है। इस सिद्धांत के मूल में भारत को एक आर्थिक महाशक्ति बनाना है जो घरेलू और वैश्विक जरूरतों को पूरा करता है।

  • भारत आज तकनीकी उन्नति के क्षेत्र में विश्व में अग्रणी है। केवल 4 वर्षों में, UPI लेनदेन की संख्या 70 गुना से अधिक हो गई है। यह सकारात्मक बदलावों को अपनाने के लिए हमारे लोगों की उत्सुकता को दर्शाता है।

  • हम अगली पीढ़ी के बुनियादी ढांचे के महत्व के तहत। नेशनल इंफ्रा पाइपलाइन पर 110 लाख करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री गतिशक्ति बुनियादी ढांचे के निर्माण और शासन को और अधिक सहज बनाने जा रही है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि भारत के हर गांव में हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी हो।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT