PM मोदी ने कहा- हमें अभी एक लंबी लड़ाई लड़नी है, अब हमारा नया मंत्र ये है
PM मोदी ने कहा- हमें अभी एक लंबी लड़ाई लड़नी है, अब हमारा नया मंत्र ये है Twitter
भारत

PM मोदी ने कहा- हमें अभी एक लंबी लड़ाई लड़नी है, अब हमारा नया मंत्र ये है

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। कोरोना के खिलाफ संघर्ष को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठकों का दौर जारी है। इस बीच आज शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी के डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ और फ्रंटलाइन वर्कर्स से बातचीत की।

PM ने हर एक काशीवासी को धन्यवाद देते हुए कहा :

डॉक्टरों और हेल्थ वर्कर्स से संवाद में PM नरेंद्र मोदी ने कहा- मैं काशी का एक सेवक होने के नाते हर एक काशीवासी का हृदय से धन्यवाद देता हूं। विशेष रूप से हमारे डॉक्टर्स, नर्सेज, वार्ड बॉयज और एम्बुलेंस ड्राइवर्स ने जो काम किया है, वो वाकई सराहनीय है। इस वायरस ने हमारे कई अपनों को हमसे छीना है। मैं उन सभी लोगों को अपनी श्रद्धांजलि देता हूँ, उनके परिजनों के प्रति सांत्वना व्यक्त करता हूं।

इस बार संक्रमण दर पहले से कई गुना ज्यादा :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया, "कोरोना की दूसरी लहर में हमें कई मोर्चों पर एक साथ लड़ना पड़ रहा है। इस बार संक्रमण दर भी पहले से कई गुना ज्यादा है। मरीजों को ज्यादा दिनों तक अस्पताल में रहना पड़ रहा है। इससे हमारे स्वास्थ्य सिस्टम पर दबाव पड़ा है।"

इस असाधारण परिस्थिति में भी हमारे डॉक्टर्स, हेल्थ वर्कर्स के इतने बड़े परिश्रम से ही इस दबाव को संभालना संभव हुआ है। आप सभी ने एक-एक मरीज की जीवन रक्षा के लिए दिन-रात काम किया। खुद की तकलीफ, आराम इन सबसे ऊपर उठकर जी-जान से काम करते रहे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

हमें अभी एक लंबी लड़ाई लड़नी है :

PM मोदी ने कहा, ''बनारस ने जिस स्पीड से इतने कम समय में ऑक्सीज़न और आईसीयू बेड्स की संख्या कई गुना बढ़ाई है, जिस तरह से इतनी जल्दी पंडित राजन मिश्र कोविड अस्पताल को सक्रिय किया है, ये भी अपने आपमें एक उदाहरण है।''

आपके तप से और हम सबके साझा प्रयासों से महामारी के इस हमले को आपने काफी हद तक संभाला है, लेकिन अभी संतोष का समय नहीं है। हमें अभी एक लंबी लड़ाई लड़नी है। अभी हमें बनारस और पूर्वांचल के ग्रामीण इलाकों पर भी बहुत ध्यान देना है।

PM ने बताया नया मंत्र :

अब हमारा नया मंत्र है ‘जहां बीमार वहीं उपचार’।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

आगे उन्‍होंने कहा- इस सिद्धांत पर माइक्रो-कंटेनमेंट जोन बनाकर जिस तरह आप शहर एवं गावों में घर घर दवाएं बांट रहे हैं, ये बहुत अच्छी पहल है। इस अभियान को ग्रामीण इलाकों में जितना हो सके, उतना व्यापक करना है।

PM मादी द्वारा कही गई बातें-

  • कोविड के खिलाफ गांवों में चल रही लड़ाई में आशा और ANM बहनों की भी भूमिका बहुत अहम है। मैं चाहूंगा कि इनकी क्षमता और अनुभव का भी ज्यादा से ज्यादा लाभ लिया जाए।

  • कोरोना की दूसरी लहर में हमने वैक्सीन की सुरक्षा को भी देखा है। वैक्सीन की सुरक्षा के चलते काफी हद तक हमारे फ्रंट लाइन वर्कर्स सुरक्षित रहकर लोगों की सेवा कर पाए हैं। यही सुरक्षा कवच आने वाले समय में हर व्यक्ति तक पहुंचेगा।

  • दूसरी लहर के दौरान प्रशासन ने जो तैयारियां की हैं, उन्हें केस घटने के बाद भी हमें ऐसे ही चुस्त दुरुस्त रखना ही है। साथ ही लगातार आंकड़ों और स्थितियों पर भी नजर रखनी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT