राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से संवाद कर PM मोदी ने बच्‍चों को दी सलाह
राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से संवाद कर PM मोदी ने बच्‍चों को दी सलाह Twitter
भारत

राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से संवाद कर PM मोदी ने बच्‍चों को दी सलाह

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार (PMRBP) पाने वाले बच्चों से संवाद किया है।

प्रधानमंत्री ने बच्चों को बहुत बधाई :

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों की वीरता की तारीफ करते हुए कहा- प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता सभी बच्चों को बहुत-बहुत बधाई। आपकी तरह मैं भी आपसे मिलने का इंतजार कर रहा था, लेकिन कोरोना की वजह से हमारी वर्चुअल मुलाकात हो रही है। प्यारे बच्चों, आपने जो काम किया है, आपको जो पुरस्कार मिला है, वो इसलिए भी खास है कि आपने ये सब कोरोना काल में किया है। इतनी कम उम्र में आपके द्वारा किए काम हैरान करने वाले हैं।

कोई खेल के क्षेत्र में देश का नाम रोशन कर रहा है। कोई अभी से ही रिसर्च और इनोवेशन कर रहा है। आपमें से ही कल देश के खिलाड़, वैज्ञानिक, नेता, देश के बड़े-बड़े CEO भारत का गौरव बढ़ाने की परंपरा दिखाई देगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री ने आगे ये भी कहा कि, ''कोरोना ने निश्चित तौर पर सभी को प्रभावित किया है, लेकिन एक बात मैंने नोट की है कि देश के बच्चे, देश की भावी पीढ़ी ने इस महामारी से मुकाबला करने में बहुत भूमिका निभाई है। साबुन से 20 सेकेंड हाथ धुलना हो ये बात बच्चों ने सबसे पहले पकड़ी।''

बच्चों के लिए PM मोदी द्वारा कही गई बातें-

  • प्यारे बच्चों इस बातचीत से आप सभी को मिले अवॉर्ड से ये समझ आता है कि कैसे जब एक छोटा आइडिया जब एक राइट एक्शन के साथ जुड़ता है तो कितने बड़े और प्रभावशाली रिजल्ट आते हैं। आप सब खुद इसका कितना बड़ा उदाहरण है।

  • आपकी सफलता ने कई लोगों को प्रेरित किया है। आपके दोस्त, साथी और देश के दूसरे बच्चे, जो आपको टीवी पर देख रहे होंगे, तो वो भी आपसे प्रेरणा लेकर आगे बढ़ेंगे। नए संकल्प लेंगे और उन्हें पूरा करने के लिए भरसक प्रयास करेंगे।

  • हर बच्चे की प्रतिभा उनका टैलेंट देश का गौरव बढ़ाने वाला है। मेरा मन है कि आप सभी से बात करता रहूं। आप एक भारत-श्रेष्ठ भारत की बहुत ही सुंदर अभिव्यक्ति है।

  • आपको इस सफलता की खुशी में खो नहीं जाना है। जब आप यहां से जाएंगे तो लोग आपकी खूब तारीख करेंगे, लेकिन आपको ध्यान रखना है कि ये तारीफ आपके कर्म के कारण है। तारीफ में भटककर यदि आप रुक गए तो ये तारीफ आपके लिए बाधा बन सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT