खेलों में कमाल कर रहे भारतीय खिलाड़ी- अब भारतीय पैराएथलीटों से मिले PM मोदी
खेलों में कमाल कर रहे भारतीय खिलाड़ी- अब भारतीय पैराएथलीटों से मिले PM मोदी Twitter
भारत

खेलों में कमाल कर रहे भारतीय खिलाड़ी- अब भारतीय पैरा एथलीटों से मिले PM मोदी

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों भारत के खिलाड़ी कमाल कर भारत का नाम रोशन कर रहे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो भी भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं, उनसे बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाते हैं। इसी कड़ी में अब आज गुरूवार (9 सितंबर) को PM मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात की है।

खिलाड़ियों ने अनुभव साझा किए :

टोक्यो पैरालंपिक में भाग लेने वाले भारतीय दलों के खिलाड़ियों संग मुलाकात के दौरान भारतीय पैरा एथलीटों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पैरालंपिक के अनुभवों को भी साझा किया है। हाल ही में संपन्न हुए इऩ खेलों में भारतीय पैरा खिलाड़ियों ने शानदार जीत के साथ 19 पदक जीते हैं, जिसमें पांच स्वर्ण, आठ रजत और छह कांस्य पदक हैं।

भारतीय खिलाड़ियों का खेेलों में दमदार प्रदर्शन :

बता दें कि, इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक खेल में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से अपने आवास पर मुलाकात की थी। तो वहीं, पैरालंपिक के खिलाड़ियों से भी बातचीत की थी और अब टोक्यो ओलिंपिक के बाद टोक्यो में हुए पैरालिंपिक खेलों का समापन भी हो चुका है, इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने दोनों खेेलों में दमदार प्रदर्शन किया है। पैरालंपिक खेलों में भारत का यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हैं, क्योंकि पैरालिंपिक खेलों के इतिहास में भारत ने इन पैरालिपंकि खेलों से पहले इतने पदक नहीं जीते थे, जबकि इस बार के खेलों में पैरालिंपिक के इतिहास में मिले कुल पदकों से भी ज्यादा पदक हासिल किए हैं।

पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के नाम :

टोक्यो पैरालंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों ने उनमें अवनि लेखरा, सिंहराज अडाना, सुमित अंतिल, मनीष नरवाल, प्रमोद भगत, कृष्णा नागर, भाविना पटेल, निषाद कुमार देवेंद्र झाझरिया, योगेश कथुनिया, मरियप्पन थंगवेलु, प्रवीण कुमार, सुहास यतिराज, सुंदर सिंह गुर्जर, शरद कुमार, हरविंदर सिंह और मनोज सरकार शामिल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT