रामनवमी पर श्रीराम का संदेश बताकर कोरोना काल में PM ने याद दिलाया ये मंत्र
रामनवमी पर श्रीराम का संदेश बताकर कोरोना काल में PM ने याद दिलाया ये मंत्र Twitter
भारत

रामनवमी पर श्रीराम का संदेश बताकर कोरोना काल में PM ने याद दिलाया ये मंत्र

Author : Priyanka Sahu

रामनवमी 2021: देश में तेजी से बढ़ रहे कोविड-19 संक्रमण के महासंकट काल के दौर में आज 21 अप्रैल को सादगी से मनाये जा रहे रामनवमी के त्योहार पर देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री आज देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

PM ने देशवासियों को दी रामनवमी की बधाई :

आज बुधवार को रामनवमी के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई देते हुए देशवासियों से कोरोना से बचाव के सभी उपायों का पालन करने तथा 'दवाई भी, कड़ाई भी' के मंत्र को याद रखने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामनवमी के मौके पर देशवासियों को बधाई देते हुए कहा- रामनवमी की मंगलकामनाएं। देशवासियों पर भगवान श्रीराम की असीम अनुकंपा सदा बनी रहे। जय श्रीराम!

PM का संदेश- मर्यादाओं का पालन करें :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में ये भी लिखा- आज रामनवमी है और मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का हम सभी को यही संदेश है कि मर्यादाओं का पालन करें। कोरोना के इस संकट काल में, कोरोना से बचने के जो भी उपाय हैं, कृपया करके उनका पालन कीजिए। 'दवाई भी, कड़ाई भी' के मंत्र को याद रखिए।

राष्ट्रपति ने दी रामनवमी की बधाई :

राम नवमी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मर्यादा पुरुषोत्‍तम राम के जन्‍मदिवस पर मनाया जाने वाला यह पर्व, हमें जीवन में मर्यादा का पालन करने की प्रेरणा देता है। आइये, हम सब यह संकल्प लें कि कोविड-19 महामारी को भी हम सत्‍यनिष्‍ठा एवं संयम से पराजित करेंगे
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

बता दें कि, महामारी कोरोना के मामलें तेजी से बढ़ रहे हैं, इस बीच कल मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर के मद्देनजर राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में लोगों का जीवन बचाने के साथ ही आर्थिक गतिविधियों और लोगों की आजीविका को "कम से कम" प्रभावित करने पर जोर दिया और राज्यों से आग्रह किया कि, वह श्रमिकों का भरोसा जगाए रखें तथा उन्हें पलायन करने से रोकने के उपाय करें। साथ ही इस महामारी से मुकाबले के लिए लॉकडाउन का इस्तेमाल "अंतिम विकल्प" के रूप में होना चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT