बद्रीनाथ: PM मोदी ने सरस मेला का अवलोकन किया
बद्रीनाथ: PM मोदी ने सरस मेला का अवलोकन किया  Social Media
भारत

बद्रीनाथ: PM मोदी ने सरस मेला का अवलोकन किया व कनेक्टिविटी परियोजनाओं की आधारशिला कार्यक्रम में हुए शामिल

Priyanka Sahu

उत्तराखंड, भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम पहुंचकर पूजा अर्चना की। सुबह केदारनाथ मंदिर में पूजा पाठ के बाद वे बद्रीनाथ की शरण में पहुंचे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बद्रीनाथ मंदिर में पूजा की और फिर बद्रीनाथ में रिवरफ्रंट के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा किए जाने के बाद वे बद्रीनाथ के माणा गांव रवाना हुए।

माणा गांव में सरस मेले का अवलोकन :

उत्तराखंड दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बद्रीनाथ के माणा गांव पहुंचकर यहां सरस मेला का अवलोकन किया। साथ ही स्थानीय शिल्पकारों एवं उद्यमियों से बातचीत की।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3400 करोड़ रुपये से अधिक की कनेक्टिविटी परियोजनाओं की आधारशिला रखने के कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

गांव माणा के लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे संवाद :

बता दें कि, PM मोदी के केदारनाथ-बदरीनाथ के मद्देनजर यहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। साथ ही PM मोदी के आगमन से दोनों धामों के तीर्थ पुरोहित और वहां मौजूद श्रद्धालु उत्साहित नजर आए। साथ ही केदारनाथ और बदरीनाथ दोनों मंदिरों में कई क्विंटल के फूलों से साज सजावट की गई है। इसके अलावा देश के अंतिम गांव माणा के लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संवाद करेंगे, जिसको लेकर ग्रामीणों में काफी उत्साह है। गांव की महिलाओं ने प्रधानमंत्री से पूछने के लिए कुछ सवाल भी तैयार किए हैं। आत्मनिर्भर माणा गांव के लोग प्रधानमंत्री के स्वागत की खास तैयारियों में जुटे हैं। 

बताते चलें कि, पीएम मोदी आज रात बद्रीनाथ में ही गुजारेंगे और कल सुबह 7.15 बजे होटल से हेलीपैड के लिए निकलेंगे और फिर देहरादून के लिए रवाना होंगे। इससे आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ मंदिर में गर्भ गृह में करीब 20 मिनट तक पूजा अर्चना के दौरान भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया था। साथ ही पुनर्विकसित परिसर का मुआयना किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT