दिल्ली आवास पर रामविलास पासवान को अंतिम श्रद्धांजलि देने का लगा ताता
दिल्ली आवास पर रामविलास पासवान को अंतिम श्रद्धांजलि देने का लगा ताता Priyanka Sahu -RE
भारत

दिल्ली आवास पर रामविलास पासवान को अंतिम श्रद्धांजलि देने का लगा ताता

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। भारत के केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद से राजनीतिक जगत में शोक की लहर है। प्रधानमंत्री सहित कई दिग्गज नेताओ ने शोक प्रकट किया है, उनका अंतिम संस्कार शनिवार को पटना के दीघा घाट पर राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

PM ने दी रामविलास पासवान को अंतिम श्रद्धांजलि :

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर आज सुबह एम्स से उनके 12 जनपथ स्थित सरकारी घर पर लाया गया। तो वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन एम्स अस्पताल पहुंचे। रामविलास पासवान के निवास पर उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है, जहां पर सभी नेता पहुंच रहे हैं और इस दौरान चिराग पासवान और परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात कर रहे है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनके आवास पर पहुंच कर पासवान को अंतिम श्रद्धांजलि दी। PM मोदी ने उनके आवास पर पहुंचकर दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की और दुखी परिवार को ढांढस बंधाया।

इसके अलावा भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके आवास पर मौजूद थे, उन्‍होंने भी रामविलास पासवान को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

राष्ट्रपति कोविंद भी पहुंचे पासवान के आवास :

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी उनके आवास पहुंच कर केंद्रीय मंत्री और एलजेपी नेता रामविलास पासवान को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

पटना में होगा अंतिम संस्‍कार :

वहीं, शाम 3 बजे दिल्‍ली के से रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर प्लेन से पटना ले जाया जाएगा। वहां लोजपा ऑफिस में भी अंतिम दर्शनों के लिए रखा जाएगा। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद राष्ट्रपति भवन, संसद भवन पर राष्ट्र ध्वज को आधा झुका दिया गया है।

कल रात हो गया निधन :

बता दें, केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान का गुरुवार रात निधन हो गया। वो 74 वर्ष के थे और पिछले कुछ दिनों से काफी बीमार थे। उनके बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट करके उनके निधन की जानकारी दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT