आजादी के अमृत महोत्सव के आगाज से पहले PM मोदी ने बापू को किया नमन
आजादी के अमृत महोत्सव के आगाज से पहले PM मोदी ने बापू को किया नमन Twitter
भारत

आजादी के अमृत महोत्सव के आगाज से पहले PM मोदी ने बापू को किया नमन

Author : Priyanka Sahu

अहमदाबाद, भारत। भारत के गौरवशाली इतिहास में 12 मार्च एक विशेष दिन है, वर्ष 1930 में इसी दिन महात्मा गांधी के नेतृत्व में दांडी यात्रा की शुरुआत हुई थी। आजादी की 75वीं वर्षगांठ को समर्पित ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ से संबंधित कई कार्यक्रमों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे, इस दौरान अहमदाबाद में आजादी के अमृत महोत्सव का आगाज हो रहा है एवं PM मोदी अहमदाबाद में हैं।

महात्मा गांधी को दी पुष्पांजलि :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के साबरमती आश्रम पहुंचे, यहां उन्‍होंने महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की और नमन किया। इसके बाद साबरमती आश्रम की विजिटर बुक में PM मोदी ने अपना संदेश लिखा। इसके बाद अब प्रधानमंत्री यहां पदयात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे और आजादी का अमृत महोत्सव के शुरुआती कार्यक्रमों का उद्घाटन करेंगे।

PM मोदी ने किया ट्वीट :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के माध्‍यम से ये आग्रह किया कि, कोई लोकल सामान खरीद कर सेल्फी पोस्ट करें। उन्‍होंने ट्वीट मे लिखा- किसी भी स्थानीय उत्पाद को खरीदें और वोकल फॉर लोकल का उपयोग करके सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट करें। साबरमती आश्रम में मगन निवास के पास एक चरखा स्थापित किया जाएगा। यह आत्मानिर्भरता से संबंधित प्रत्येक ट्वीट के साथ पूर्ण चक्र घुमाएगा। यह लोगों के आंदोलन के लिए भी एक उत्प्रेरक बन जाएगा।

आज का अमृत महोत्सव कार्यक्रम साबरमती आश्रम से शुरू हुआ, जहाँ से दांडी मार्च शुरू हुआ। भारत के लोगों के बीच गर्व और आत्मानुभूति की भावना को आगे बढ़ाने में मार्च की महत्वपूर्ण भूमिका थी। #VocalForLocal जाना बापू और हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों के लिए एक अद्भुत श्रद्धांजलि है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बता दें कि, गुजरात के अहमदाबाद में आज 12 मार्च से आजादी के अमृत महोत्सव का आगाज होगा, ये जश्न 75 हफ्ते तक देशभर में मनाया जाएगा। इसके अलावा PM नरेंद्र मोदी आज दांडी मार्च के 91 साल पूरे होने पर भी कार्यक्रम का आगाज करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT