PM मोदी की पर्सनल वेबसाइट का Twitter अकाउंट हैक
PM मोदी की पर्सनल वेबसाइट का Twitter अकाउंट हैक Priyanka Sahu -RE
भारत

PM मोदी की पर्सनल वेबसाइट का Twitter अकाउंट हैक - सरकारी महकमे में हड़कंप

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। दुनियाभर से पहले कई बार हैकिंग की खबरें सामने आई हैं। कुछ दिनों पहले ही अमेरिका से कई दिग्गज हस्तियों जैसे बिजनेसमैन और नेताओं के ट्विटर अकाउंट हैक के बाद अब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट नरेंद्र मोदी डॉट इन (narendramodi_in) का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर अकाउंट हैक हुआ।

सरकारी महकमे में हड़कंप :

PM नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट का टि्वटर अकाउंट हैक के बाद से पूरे सरकारी महकमे में हड़कंप मच गया है। वहीं इस बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने इस बात की पुष्टि की है, ट्विटर ने कहा कि, अकाउंट को सुरक्षित करने के लिए कदम उठाए गए हैं, ये वेबसाइट है narendramodi.in इसके ट्विटर अकाउंट पर हैकर ने कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए डोनेशन में बिटक्वाइन की मांग की, हालांकि कुछ ही देर के बाद ये बोगस ट्वीट डिलीट कर दिए।

हैकर ने मांगा बिटक्वॉइन में दान :

PM मोदी के पर्सनल वेबसाइट के ट्विटर अकाउंट हैक के बाद हैकर ने ट्वीट भी किया है, जिसमें उसने प्रधानमंत्री द्वारा बनाए गए कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए बिटक्वॉइन में दान मांगा, हैकर ने ट्वीट में लिखा था-

मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि कोविड-19 के लिए बनाए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रिलीफ फंड में दान करें।
हैकर

अकाउंट हैकर ने बताया नाम :

इसके अलावा एक अन्य ट्वीट भी किया, जिसमें उसने लिखा- यह अकाउंट जॉन विक ने हैक किया है। हमने पेटीएम मॉल हैक नहीं किया है। ट्वीटर अकाउंट रिकवरी पर कार्यरत हैं।

इस वेबसाइट के ट्विटर पर 25 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स :

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और उनके फॉलोवर्स की संख्‍या भी काफी अधिक रहती है और उनकी इस पर्सनल वेबसाइट narendramodi_in का जो वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट है, उसमें उनके 25 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

प्रमुख हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हो चुके हैक :

गौरतलब है कि, इस तरह की घटना यानी ट्विटर अकाउंट हैक की ऐसी खबरें जुलाई महीने में भी सामने आ चुकी हैै, इस दौरान प्रमुख हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक हुए थे, जिसमें वॉरेन बफेट, जेफ बेजॉस, बराक ओबामा, जो बिडेन, बिल गेट्स और एलॉन मस्क समेत कई बड़ी हस्तियों के टि्वटर अकाउंट के साथ छेड़छाड़ की गई थी, इन लोगों के ट्विटर अकाउंट पर क्रिप्टो करेंसी से जुड़े पोस्ट किए गए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT