गुजरात में तूफान ताउते से कितना नुकसान, जायजा लेने पहुंचे PM मोदी
गुजरात में तूफान ताउते से कितना नुकसान, जायजा लेने पहुंचे PM मोदी Twitter
भारत

गुजरात में तूफान ताउते से कितना नुकसान, जायजा लेने पहुंचे PM मोदी

Author : Priyanka Sahu

गुजरात, भारत। देश में महामारी कोरोना के संकटकाल के बीच अरब सागर से उठा इस साल का पहला चक्रवाती तूफान 'ताउते' की प्राकृतिक आपदा ने गुजरात में कितनी की और तूफान से कितना नुकसान हुआ, इसका जायजा लेने प्रधानमंत्री मोदी खुद गुजरात पहुंचे हैं।

CM रूपाणी ने PM मोदी का किया स्वागत :

गुजरात में चक्रवाती ताउते तूफान से मची तबाही के बाद आज प्रधानमंत्री मोदी भावनगर पहुंचे हैं। भावनगर पहुंचते ही मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने PM मोदी का स्वागत किया। चक्रवाती तूफान से सबसे ज्यादा नुकसान भी गुजरात को पहुंचा है। इसी के मद्देनजर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य को हुए नुकसान और हालात का जायजा लेने के लिए गुजरात के भावनगर पहुंचे।

हवाई सर्वेक्षण करेंगे PM मोदी :

इसके अलावा गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने ट्वीट कर बताया- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके अलावा भावनगर पहुंच गए हैं। वह चक्रवात ताउते से प्रभावित अमरेली, गिर सोमनाथ और भावनगर जिलों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

बताया जा रहा है कि, प्रभावित इलाकों का मुआयना करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद में एक बैठक भी करेंगे, जिसमें मुख्यमंत्री के अलावा उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।

बता दें कि, चक्रवात तूफान की वजह से इन 5 राज्‍यों कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात और दीव में नुकसान हुआ है और चक्रवाती तूफान से सबसे ज्यादा नुकसान गुजरात राज्‍य में हुआ है। यहां चक्रवाती तूफान के कारण तटीय इलाकों में भारी नुकसान हुआ, बिजली के खंभे तथा पेड़ उखड़ गए तथा कई घरों व सड़कों को भी नुकसान पहुंचा। इस दौरान हुई घटनाओं में करीब 13 लोगों की मौत भी हुई है। तो वहीं, बीते दिन मंगलवार को CM रुपाणी ने कहा था कि, 16000 से ज्यादा घरों को नुकसान पहुंचा, 40 हजार से ज्यादा पेड़ और 70 हजार से ज्यादा बिजली के खंभे उखड़ गए जबकि 5951 गांवों में बिजली चली गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT