बिहार में आसमानी आफत, बिजली के कोहराम पर PM मोदी की प्रतिक्रिया
बिहार में आसमानी आफत, बिजली के कोहराम पर PM मोदी की प्रतिक्रिया Twitter
भारत

बिहार में आसमानी आफत, बिजली के कोहराम पर PM मोदी की प्रतिक्रिया

Author : Priyanka Sahu

बिहार, भारत। देश में कोरोना संकटकाल के बीच बिहार में आसमान में बरसी आफत से भारी तबाही मची है। दरअसल, आज गुरुवार को यहां आकाशीय बिजली के गिरने से 83 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। बताया गया है कि, बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से मानवीय क्षति हुई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट :

बिहार में आकाशीय बिजली के कोहराम के बीच हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट सामने आया है, इस दौरान उन्‍होंने अपने ट्वीट में इस आपदा में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा- बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों के निधन का दुखद समाचार मिला। राज्य सरकारें तत्परता के साथ राहत कार्यों में जुटी हैं। इस आपदा में जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं।

मृतक के आश्रितों को 4-4 लाख की राहत राशि :

वहीं, राज्य की नीतीश कुमार सरकार ने मृतकों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने का निर्देश दिया है। राज्य सरकार के जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है।

आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर आकाशीय बिजली से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

बता दें कि, बिहार में आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली गिरने से यहां गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, सीवान , मधुबनी, पश्चिमी चंपारण, खगड़िया में 83 लोगों की दर्दनाक मौत हुई है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT