किसानों के मसीहा माने-जाने वाले पूर्व PM चरण सिंह को PM मोदी ने किया याद
किसानों के मसीहा माने-जाने वाले पूर्व PM चरण सिंह को PM मोदी ने किया याद Priyanka Sahu -RE
भारत

किसानों के मसीहा माने-जाने वाले पूर्व PM चरण सिंह को PM मोदी ने किया याद

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। किसानों के मसीहा के तौर पर मशहूर पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की आज 23 दिसंबर को 118वीं जयंती हैै, इस मौके पर देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेे उन्‍हें याद करते हुए ये बात कही...

प्रधानमंत्री मोदी ने किया ट्वीट :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार को ‘किसान दिवस’ के अवसर पर अपने ट्वीट में लिखा- पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। वे जीवनभर गांवों और किसानों के विकास के प्रति समर्पित रहे, जिसके लिए सदैव उनका स्मरण किया जाएगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी श्रद्धांजलि :

तो वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट कर कहा, ''पूर्व प्रधानमंत्री एवं देश के सबसे सम्मानित किसान नेताओं में अग्रणी, चौधरी चरण सिंह जी को उनकी जयंती के अवसर पर मैं स्मरण एवं नमन करता हूँ। चौधरी साहब आजीवन किसानों की समस्याओं को आवाज़ देते रहे और उनके कल्याण के लिए काम करते रहे। देश उनके योगदान को हमेशा याद रखेगा, चौधरी चरण सिंह चाहते थे कि देश के किसानों की आमदनी बढ़े, उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य मिले और किसानों का मान सम्मान सुरक्षित रहे।''

बता दें कि, किसानों के मसीहा माने जाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह का जन्म 23 दिसंबर को पश्चिमी यूपी के हापुड़ में हुआ था और उनकी जयंती को किसान दिवस के रूप में मनाया जाता है। दरअसल, भारत के किसानों की स्थिति को सुधारने के लिए चौधरी चरण सिंह द्वारा काफी काम किए थे, इसी कारण उनके जन्मदिवस को राष्‍ट्रीय कृषक दिवस के लिए चुना गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT