आज मेरे मित्र राम विलास पासवान की कमी बहुत खल रही है: PM मोदी
आज मेरे मित्र राम विलास पासवान की कमी बहुत खल रही है: PM मोदी Social Media
भारत

आज मेरे मित्र राम विलास पासवान की कमी बहुत खल रही है: PM मोदी

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। दोस्ती का रिश्ता इस दुनिया का एक ऐसा रिश्ता होता है, जिसे कभी नहीं भुलाया जा सकता है। अब आज ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दोस्‍त को याद किया, जो पिछले साल इस दुनिया को छोड़ चले हैं। दलित नेता एवं लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के संस्थापक राम विलास पासवान की आज 5 जुलाई को जयंती है। इस दौरान PM मोदी ने अपने दोस्‍त पासवान को याद किया और ट्वीट के जरिए अपने विचार दिए।

आज मेरे मित्र पासवान की कमी बहुत खल रही है :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट साझा करते हुए अपने दोस्‍त राम विलास पासवान को याद किया और कहा, ''आज मेरे मित्र दिवंगत राम विलास पासवान जी की जन्म जयंती है। आज उनकी कमी बहुत खल रही है। वह भारत के सबसे अधिक अनुभवी सांसदों और प्रशासकों में से एक थे। जनसेवा और वंचितों के सशक्तीकरण में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।''

बता दें कि, PM मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री रहे राम विलास पासवान का पिछले साल 8 अक्टूबर में निधन हो गया था। राम विलास पासवान सबसे अनुभवी सांसदों में से एक थे और उन्होंने समाजवादी समूहों से लेकर कांग्रेस और भाजपा समेत विभिन्न दलों की सरकारों में मंत्री के रूप में सेवा दी।

इसके अलावा राम विलास पासवान जयंती के इस विशेष मौके पर आज चिराग पासवान ने 'पासवान' नाम की किताब का विमोचन किया और बताया, ''पिता जी स्वर्गीय राम विलास पासवान जी के जन्म दिवस के अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार श्री प्रदीप श्रीवास्तव जी द्वारा लिखी गई पुस्तक **संकल्प साहस और संघर्ष** का लोकार्पण मम्मी आदरणीय रीना पासवान जी द्वारा किया गया।'' तो वहीं, बीते दिनों जिस तरह पार्टी दो फाड़ हो गई है, उस बीच चिराग पासवान एक बार फिर पार्टी पर अपना दावा मजबूत करने के लिए आशीर्वाद यात्राकी शुरुआत कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT